Connect with us

उत्तराखंड

*हल्द्वानी में एनएचआई के कार्यों का जायजा लेने निकले आयुक्त, दिए ये निर्देश*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी। आयुक्त दीपक रावत ने मंगलवार को तीनपानी बाईपास, मोटाहल्दू क्षेत्र में एनएचएआई के द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

तीनपानी बाईपास पर एनएचएआई के द्वारा रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज में ड्रेनेज सिस्टम नही होने के कारण लोगों के घरो, खेतों में पानी वर्षाकाल में आने की शिकायत पर आयुक्त श्री रावत ने मौके पर स्थलीय निरीक्षण कर प्रोजेक्ट मैनेजर एनएचएआई, जलनिगम, सिंचाई के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्षाकाल के पानी के ड्रेनेज के लिए सिस्टम बनाये जाएं।

साथ ही उन्होंने कहा जो सर्विस मार्ग बन रहा है वहां पर नहर की चौडाई को बढाया जाए और उस पानी को अन्यत्र छोडा जाए जिससे लोगां के घरों एव फसलों को नुकसान से बचाया जा सके। इसके लिए आयुक्त श्री रावत ने सिंचाई, एनएचएआइ एवं जलनिगम के अधिकारियों को प्लानिंग के तहत कार्य कर जल निकासी की सिस्टम को सही व्यवस्था के तहत करने के निर्देश दिये।

क्षेत्रवासियों द्वारा बताया गया किया कि उनकी भूमि का अधिग्रहण कर लिया है लेकिन मुआवजा नही मिला। आयुक्त ने कहा सभी को भूमि का मुआवजा शीघ्र दिया जायेगा। उन्होने इसके लिए एनएचएआई के अधिकारियो को निर्देशित किया है कि क्षेत्रवासियों की समस्या का समाधान शीघ्र किया जाए।

उन्होंने कहा पूर्व में ड्रेनेज का प्रस्ताव नही था आबादी बढने से ड्रेनेज की समस्या उत्पन्न हो गई है इसके लिए ड्रेनेज के प्रस्ताव भेज दिये है शीघ्र ही जल निकासी की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। निरीक्षण के दौरान विधायक डा0 मोहन सिंह बिष्ट, मुख्य अभियंता सिचाई संजय शुक्ल, प्रोजेक्ट मैनेजर एनएचएआई विकास मित्तल,तहसीलदार सचिन कुमार के साथ ही क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

More in उत्तराखंड