Advertisement
Advertisement
Saturday, February 24, 2024

*नशे पर प्रहार- कोबरा गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, कोकीन और स्मैक बरामद*

देहरादून। सीएम के ड्रग फ्री देवभूमि अभियान के तहत पुलिस ने दून में बड़ी कार्रवाई की है। चैकिंग के दौरान ऑनलाइन नशा तस्करी करने वाले कोबरा गैंग के तीन शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से कोकीन और स्मैक बरामद हुई है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि राजपुर पुलिस को ओल्ड मसूरी रोड स्थित शहंशाही रिजॉर्ट के पास कुछ नशा तस्करों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने चेकिंग शुरू की तो एक युवक सरोवर कुमार निवासी कांवली रोड पर पकड़ा गया। तलाशी लेने पर उसके पास 3.30 ग्राम कोकीन मिली। आरोपी के खिलाफ राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह कॉलेज के आसपास के छात्रों को इस कोकीन की सप्लाई करता है। उसने कोकीन सप्लाई करने वाले दो युवकों तनिष्क और प्रिंस का नाम भी बताया। पुलिस ने तनिष्क निवासी ओल्ड कनॉट पैलेस चकराता रोड और प्रिंस निवासी कृष्णनगर गढ़ी कैंट को भी गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों के पास से 38 ग्राम से ज्यादा स्मैक बरामद हुई।

सरोवर ने पुलिस को बताया कि जिस ग्राहक को कोकीन खरीदना होता है वह प्रिंस के क्यूआर कोड पर पैसा जमा करा देता है। इसके बाद सरोवर इस कोकीन को मोहित नाम के व्यक्ति को बेच देता है। फिर वही बताता है कि डिलीवरी किसे और कब की जानी है। डिलीवरी के लिए मोहित सप्लायर का कोड नाम निर्धारित करता है। सप्लाई लेने वाले व्यक्ति को माल सप्लाई से पहले ही कोड नाम बता दिया जाता है। उसके बाद इसे सप्लाई कर दिया जाता है। दोनों कुख्यात कोबरा गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं। इस गैंग के अन्य लोगों की तलाश भी पुलिस ने शुरू कर दी है। जल्द ही कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि प्रेमनगर पुलिस ने भी चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध युवकों को रोका था। इन्होंने अपने नाम राहुल कुमार निवासी चंपारण बिहार और विजय कुमार निवासी चंपारण बिहार बताए। राहुल के पास 125 ग्राम चरस और विजय के पास से 5.38 ग्राम हेरोइन मिली। ये दोनों नशीले पदार्थों को क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों के आसपास के छात्रों को बेचते हैं। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page