Connect with us

उत्तराखंड

*बिगड़े मौसम से फिलहाल राहत के आसार नहीं, सतर्कता बरतने की सलाह*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

देहरादून। राज्य में इस वक्त पहाड़ से लेकर मैदान तक झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में अगले चार दिन यानी 7 जुलाई से 10 जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 10 जुलाई तक राज्य के सभी जनपदों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा वहीं नैनीताल,उधम सिंह नगर,हरिद्वार और चंपावत जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज 7 जुलाई को राज्य में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कुमाऊं मंडल के नैनीताल,चंपावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है।

मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कुमाऊं के अल्मोड़ा, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल जिलों में शुक्रवार को पहली से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय, निजी विद्यालयों स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। चारों जिलों के जिलाधिकारी ने इस आशय के आदेश जारी किए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड राज्य के सभी 13 जनपदों में 10 जुलाई तक भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, अगले चार दिन प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पर्वतीय इलाकों के साथ मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इस दौरान सतर्कता बरतने की सलाह दी है और नदी नालों से दूर रहने की अपील भी की है।

More in उत्तराखंड