Connect with us

उत्तराखंड

*नैनीताल: जिला बार संघ ने की युवा अधिवक्ता की हत्या की निंदा* *सरकार से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट तत्काल लागू करने की मांग*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल। जिला बार संघ नैनीताल ने हल्द्वानी के युवा अधिवक्ता उमेश नैनवाल की हत्या की घोर निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। मंगलवार को न्यायालय परिसर में नवरात्रि पर होने वाले सभी आयोजनों को रद्द कर दिया गया और सरकार से तुरंत एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की गई।

अध्यक्ष ओंकार गोस्वामी ने उमेश की असामयिक मृत्यु पर गहरा दुख जताते हुए मौन रखा और हत्यारे की त्वरित गिरफ्तारी की मांग की। सचिव संजय सुयाल सहित सभी अधिवक्ताओं ने एक स्वर में सरकार से राजस्थान की तर्ज पर अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल की तत्काल मंजूरी की बात कही।

अधिवक्ताओं ने कहा कि समाज में आमजन को न्याय दिलाने वाला अधिवक्ता खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। शोक जताने वालों में पूर्व अध्यक्ष मनीष मोहन जोशी, नीराज साह, राजेन्द्र कुमार पाठक, डीजीसी सुशील कुमार शर्मा, एडीजीसी राम सिंह रौतेला, उपाध्यक्ष अनिल हर्नवाल, वरिष्ठ अधिवक्ता बहादुर पाल, प्रीति साह, मंजू कोटलिया, कुलौरा, प्रताप मौनी, हरेंद्र सिंह, प्रदीप परगाई, शंकर चौहान, मुकेश कुमार, शरीक अली खान, राजन भैसोड़ा, नवीन चंद्रा, तारा आर्या, निखिल बिष्ट, जितेंद्र बंगारी, मनीष कांडपाल, किरन आर्या, जया आदि शामिल थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड