Connect with us

उत्तराखंड

*आशा फाउंडेशन का पिंक इवेंट: कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने की मुहिम*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल। कैंसर के प्रति जागरूकता ही जीवन को सुरक्षा प्रदान करती है। इस उद्देश्य के साथ, आशा फाउंडेशन कैंसर जागरूकता को लेकर विगत 5 वर्ष से पिंक इवेंट का आयोजन कर रहा है और इस वर्ष 6 अक्टूबर 2024 को नैनीताल नगर में पिंक रैली का आयोजन करने जा रहा है।

इस बार पिंक सभा का भव्य आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें विशेषज्ञों द्वारा कैंसर से बचाव, उपाय और रोकथाम की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं।

कार्यक्रम के तहत मल्लीताल डीएसए मैदान से 6 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे पिंक रैली निकाली जाएगी। रैली मॉलरोड से होते हुए इंडिया होटल तक जाएगी और फिर वापस मल्लीताल डीएसए मैदान में समापन होगा। रैली में नगर के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं और गणमान्य नागरिक शामिल होंगे, जो कैंसर के प्रति जागरूकता का संदेश देंगे।

इसके बाद, डीएसए मैदान में सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों समेत कैंसर विशेषज्ञ संबोधित करेंगे। पिंक इवेंट को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर के विद्यालयों का सहयोग रहेगा।

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के प्रति जागरूकता ही सबसे बड़ा और पहला उपचार है। भारत में कैंसर से होने वाली मौतों की संख्या चिंताजनक है, और अज्ञानता भी इसके बढ़ने का एक बड़ा कारण है।

आशा फाउंडेशन प्रत्येक व्यक्ति से अपील करता है कि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और अपने संबंधियों व मित्रों को भी बेहतर स्वास्थ्य की सलाह दें।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर, आशा फाउंडेशन समर्पित भाव से कार्य कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने वाले कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। आशा फाउंडेशन ने कुमाऊं और गढ़वाल में लगभग 40 ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

पिछले 4 वर्षों से, ग्रामीण महिलाओं को रियूसेबल सेनेटरी पैड प्रदान किए जा रहे हैं। अब तक 4 हजार महिलाओं को ये पैड प्रदान किए जा चुके हैं, और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए अपील की जा रही है।

आशा फाउंडेशन स्वास्थ्य के क्षेत्र में समर्पित भाव से कार्य कर रही है और भविष्य में भी अपने लक्ष्यों की ओर अग्रसर रहेगी। नैनीताल शहर से एक अपील की जाती है कि ज्यादा से ज्यादा लोग पिंक मुहिम में शामिल होकर इस जागरूकता अभियान को सफल बनाएं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड

Trending News