Connect with us

इवेंट

*नैनीताल- निः शिविर में 150 महिलाओं और बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल। आल इंडिया कांफ्रेंस शाखा के तत्वाधान में शनिवार को ओखलकांडा विकासखण्ड के ग्राम नाई में एक दिवसीय स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लगभग 150 महिलाओं और बच्चों ने स्वास्थ्य लाभ लिया।

पशुपालन विभाग ने भी ग्रामीणों की पशु समस्याओं के समाधान के लिए अनेक दवाइयां वितरित की। ग्राम प्रधान तारी देवी के नेतृत्व में भाजपा के मंडल अध्यक्ष नरेश नयाल ने सभी ग्रामीणों के स्वास्थ्य जांच में सहायता की। संस्था की अध्यक्ष मुन्नी तिवारी, स्टैण्डिंग कमेटी की सदस्य मंजू कोटलिया और सचिव प्रीति शर्मा ने विटामिन्स, कैल्सियम, आयरन, आंखों की दवा और मधुमेह की दवाईयां जरूरतमंद लोगों में वितरित की।

डॉ. ईशदानी, डॉ. तृप्ति, डॉ. रस्तोगी (आई स्पेशलिस्ट), दो आशाकर्मी और पशुपालन विभाग के डॉक्टर भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। ग्राम प्रधान पति नरेशनमाल ने संस्था के सदस्यों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने इतने सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया।

शिविर में राजकीय इण्टर कालेज नाई के छात्रों के स्वास्थ्य का भी परीक्षण किया गया, जिसमें अधिकांश छात्र एनीमिया, आंख की समस्याएं, सिरदर्द, पेट दर्द और सर्दी-जुकाम के साथ-साथ मधुमेह से पीड़ित पाए गए। डॉ. रस्तोगी ने आंखों का परीक्षण किया।

संस्था ने सभी छात्रों और पुरुषों-महिलाओं को जलपान भी कराया।

इस आयोजन में संस्था की ओर से अध्यक्ष मुन्नी तिवारी, स्टैण्डिंग कमेटी सदस्य मंजू कोटलिया, सचिव प्रीति शर्मा, पूर्व स्टैण्डिंग कमेटी सदस्य शांति मैहरा, पूर्व सचिव तारा कोरा, उपसचिव गीता पाण्डे, सदस्य मीनू बुधलाकोटी, नंदिनी पंत आदि उपस्थित रहे। कोटली गाँव से दीपक कोटलिया, खुशी कोवलिया, पी.आर.डी. के नंदन सिंह, रमा नयाल, शीला नयाल, मोहन, सुंदर और भवानसिंह भी शामिल हुए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in इवेंट