Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड एसटीएफ ने 25 हजार के ईनामी बदमाश को यहां से किया गिरफ्तार*

उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित अपराधी अक्षेश्वर तिवारी को गिरफ्तार किया है, जो नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी के मामलों में शामिल था। यह गिरफ्तारी पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड द्वारा ईनामी अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत की गई है।

अक्षेश्वर तिवारी, जो बिहार के जनपद सिवान का निवासी है, लंबे समय से फरार चल रहा था। उसे गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ की रणनीति के तहत बिहार के सिवान क्षेत्र में कार्रवाई की गई। तिवारी पर रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप है, जिसके चलते जनपद ऊधम सिंह नगर के थाना रुद्रपुर में मुकदमा दर्ज है।

एसएसपी एसटीएफ नवनीत भुल्लर ने बताया कि तिवारी की गिरफ्तारी के लिए पिछले कई दिनों से प्रयास जारी थे। वह बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था, लेकिन अंततः उसकी लोकेशन बिहार में मिलने पर एक टीम को वहां भेजा गया। 25 सितंबर 2024 को उसे चैनपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया और ट्रांजिट रिमांड पर रुद्रपुर कोतवाली लाया गया।

अक्षेश्वर तिवारी पर धारा 406 और 420 भा.द.वि. के तहत मुकदमा दर्ज है, और न्यायालय द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए स्थायी वारंट जारी किया गया था। उसके खिलाफ ठगी व धोखाधड़ी के कई मामले सीबीसीआईडी द्वारा जांच किए जा चुके हैं।

इस कार्रवाई में एसटीएफ की टीम में उपनिरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी, अपर उपनिरीक्षक प्रकाश भगत, और मुख्य आरक्षी रियाज अख्तर सहित अन्य सदस्य शामिल थे। उत्तराखंड एसटीएफ का ईनामी अपराधियों के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान जारी रहेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड

Trending News