Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड में दहशत पैदा कर रही बारिश, उफान में नदियां, जनजीवन अस्त-व्यस्त*

उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर बरपा रही है। भारी बारिश से टिहरी, चमोली और अन्य जिलों में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं, जिससे कई स्थानों पर भूमि कटाव की घटनाएं सामने आई हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 30 सितंबर तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना बनी रहेगी।

टिहरी के घनसाली क्षेत्र में देर रात से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे नदियों का जलस्तर फिर से बढ़ गया है। आपदा प्रभावित क्षेत्र बूढ़ाकेदार में धर्मगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से सड़क खोलने में जुटी पोकलैंड मशीन नदी के बीच फंस गई है।

ग्राम प्रधान सनौप सिंह राणा ने बताया कि क्षेत्र में बारिश निरंतर जारी है। बूढ़ाकेदार बाजार के पास पीएमजेएसवाई विभाग द्वारा बनाए गए बूढ़ाकेदार-पिंस्वाड मोटरमार्ग पर लगाए गए जाले भी नदी के कटाव से बह गए हैं।

चमोली जिले में भी बीती रात से मूसलाधार बारिश जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया है। बदरीनाथ हाईवे चटवापीपल में पहाड़ी से मलबा आने के कारण बाधित हो गया है। इसी क्षेत्र में एक होटल में बारिश का पानी घुस गया है।

आज बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जबकि देहरादून, हरिद्वार और अन्य जिलों में भी तेज बारिश होने की संभावना है। टिहरी जिले में बारिश के बाद जिला मुख्यालय नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड

Trending News