Connect with us

उत्तराखंड

*पुलिस की मुठभेड़ में लूट और डकैती के आरोपी साजिद उर्फ काला गिरफ्तार*

उत्तराखंड में पुलिस और बदमाशों के बीच फिर मुठभेड़ हुई है। ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर क्षेत्र में पुलिस और लूट व डकैती के आरोपी साजिद उर्फ काला के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने साजिद को गिरफ्तार करने की कोशिश के दौरान मुठभेड़ में कई राउंड फायरिंग की, जिसमें साजिद को गोली लगी।

यह कार्रवाई एसएसपी मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में चलाए जा रहे अपराध मुक्त ऊधम सिंह नगर अभियान के तहत की गई। 14 सितंबर 2024 को जसपुर में हुई लूट की घटना के बाद से पुलिस साजिद की तलाश कर रही थी। जसपुर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस को आरोपी के ठिकाने का पता चला, जिसके बाद मुठभेड़ हुई। इस दौरान साजिद को पैर में गोली लगी, और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने साजिद के पास से एक 315 बोर का तमंचा, एक जिंदा और एक खोखा कारतूस, और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की।

साजिद उर्फ काला, जो रामपुर जिले के टांडा बदली का निवासी है, का लंबा आपराधिक इतिहास है। 2010 से अब तक उसके खिलाफ रामपुर और मुरादाबाद के विभिन्न थानों में लूट, डकैती, अवैध हथियार रखने और एनडीपीएस एक्ट के तहत कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस की इस कार्रवाई ने क्षेत्र में सुरक्षा की एक नई उम्मीद जगाई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड