Connect with us

Uncategorized

*नैनीताल*: *डीजीपी अभिनव कुमार का कुमाऊं भ्रमण, कानून व्यवस्था की समीक्षा का ऐलान*

### नैनीताल: डीजीपी अभिनव कुमार का कुमाऊं भ्रमण, कानून व्यवस्था की समीक्षा का ऐलान

नैनीताल। तीन दिवसीय कुमाऊं भ्रमण पर सरोवर नगरी पहुंचे पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार बुधवार शाम मां नयना देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। वह गुरुवार को नैनीताल व उधमसिंहनगर की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। शुक्रवार को अल्मोड़ा-बागेश्वर की समीक्षा और शनिवार को पीएसी रुद्रपुर का निरीक्षण करने का कार्यक्रम है।

 

डीजीपी ने बताया कि यह उनका पदभार संभालने के बाद पहला कुमाऊं भ्रमण है, जिसे वे लोकसभा चुनाव, चार धाम यात्रा, मानसून और दैवीय आपदाओं के कारण नहीं कर सके। उन्होंने राज्य में 28 हजार स्वीकृत पुलिस पदों में से 4 हजार से अधिक रिक्त होने की जानकारी दी और कहा कि इन पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

अभिनव कुमार ने कहा कि पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की समस्याओं को जानने के लिए एक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जनता की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। उन्होंने कुमाऊं के पर्यटन और शिक्षा के महत्व को देखते हुए पुलिस व्यवस्था को सुदृढ़ करने का आश्वासन दिया।

 

डीजीपी ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ मिलकर निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया। उत्तर प्रदेश के आईएएस अधिकारी के घर हुई 50 करोड़ की चोरी के मामले में उन्होंने कहा कि उन्हें केवल मीडिया से जानकारी मिली है, और कोई आधिकारिक शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

इस दौरान डीआईजी कुमाऊं डॉ. योगेंद्र रावत, एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News