Connect with us

उत्तराखंड

*पंडित दीनदयाल की जयंती पर वित्त मंत्री की अंत्योदय परिवारों के लिए ये बड़ी घोषणा*

उत्तराखंड के वित्त मंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर राज्य में अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के लाभार्थियों के लिए  एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने मुख्यमंत्री निशुल्क तीन गैस सिलेंडर योजना को 2027 तक बढ़ाने के लिए अनुमोदन प्रदान किया है।

वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि यह योजना 2022-23 में अंत्योदय परिवारों के पुनरूत्थान के लिए शुरू की गई थी, जो मार्च 2023 में समाप्त हो गई थी। उन्होंने कहा कि इस योजना को अति महत्वपूर्ण मानते हुए इसे आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

डा. अग्रवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के उत्थान पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पंडित जी अंत्योदय के प्रेरक थे और उनके विचारों के अनुसार विकसित समाज की कल्पना अंत्योदय परिवारों के बिना संभव नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए कार्य कर रही है, और राज्य की धामी सरकार भी पंडित जी के सिद्धांतों को अपनाकर दुर्गम क्षेत्रों के अंत्योदय परिवारों के कल्याण के लिए प्रयासरत है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड

Trending News