Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड पुलिस को मिली 65.38 करोड़ की केंद्रीय सहायता: कानून व्यवस्था में सुधार की उम्मीद*

उत्तराखंड पुलिस को केंद्र सरकार से एक महत्वपूर्ण सौगात मिली है, जो राज्य के पूंजी निवेश के लिए विशेष सहायता योजना 2024-25 के तहत है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों और उत्तराखंड शासन एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव के परिणामस्वरूप केंद्र सरकार ने कुल 65.38 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है।

इस राशि का उपयोग मुख्य रूप से प्रमुख निर्माण परियोजनाओं के लिए किया जाएगा। इसमें 28.09 करोड़ रुपए 156 आवासीय भवनों के निर्माण हेतु और 37.29 करोड़ रुपए 6 पुलिस थानों और 14 पुलिस चौकियों के प्रशासनिक भवनों के निर्माण के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

उत्तराखंड शासन और पुलिस मुख्यालय की सक्रिय भूमिका के चलते ये निर्माण परियोजनाएँ स्वीकृत हुई हैं, जो राज्य की कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने में मदद करेंगी। इन भवनों के निर्माण से पुलिसकर्मियों को बेहतर कार्य वातावरण मिलेगा, जिससे उनकी कार्यकुशलता और मनोबल में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रयासों के फलस्वरूप, राज्य सरकार और पुलिस विभाग ने सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए इस महत्वपूर्ण निवेश के लिए केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। इस सहयोग के साथ उत्तराखंड पुलिस को सशक्त और प्रभावी बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड

Trending News