Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड से संचालित कई ट्रेनों का बदला समय, कईयों का डायवर्ट रहेगा रूट*

उत्तराखंड के रेल यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। यूपी, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में ट्रेनों का टाइम टेबल बदला गया है और कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा से पहले अपनी ट्रेन का टाइम चेक करें।

मुरादाबाद – धामपुर के बीच मेवा नवादा स्टेशन पर 29 सितंबर से रिमॉडलिंग का काम शुरू होगा, जो 20 अक्तूबर तक चलेगा। इस दौरान मुरादाबाद से लक्सर होकर देहरादून या रुड़की जाने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। मुरादाबाद के सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि इस ब्लॉक के दौरान कोई ट्रेन रद्द नहीं की गई है। हालांकि, सहारनपुर – मुरादाबाद मेमू और ऋषिकेश – चंदौसी पैसेंजर ट्रेनें मेवा नवादा स्टेशन पर नहीं रुकेंगी।

रेलवे यात्रा को आसान बनाने के लिए ओवरब्रिज, अंडरपास निर्माण और स्टेशन तथा सिग्नल सिस्टम के अपग्रेडेशन का कार्य भी चल रहा है। मेवा नवादा स्टेशन पर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाई जाएगी, जिसके लिए 29 सितंबर से 20 अक्टूबर तक काम किया जाएगा।

शाहगंज स्टेशन पर रिमॉडलिंग कार्य के कारण अमृतसर से न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस ट्रेन 27 सितंबर और 4 अक्तूबर को रूट बदलकर चलेगी। इसके अलावा, अन्य ट्रेनों जैसे जयनगर – अमृतसर शहीद एक्सप्रेस और गरीब नवाज एक्सप्रेस भी बदले हुए रूट से संचालित होंगी।

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इन परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड

Trending News