Connect with us

जन मुद्दे

*हल्द्वानी में डीएम ने किया समस्याओं का समाधान, अफसरों को दिए ये निर्देश*

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा आयोजित शिविरों के क्रम में आज हल्द्वानी-काठगोदाम क्षेत्र के वार्ड संख्या 20 से 30 तक एच.एन. इंटर कॉलेज, रामपुर रोड में जनसंवाद एवं जनसमस्या समाधान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में नागरिकों ने विद्युत, सड़क, पानी, आयुष्मान कार्ड, पेंशन, स्ट्रीट लाइट, आधार कार्ड, राशन कार्ड और अतिक्रमण संबंधित शिकायतें रखीं।

जनसंवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी वंदना ने कहा कि इस प्रकार के शिविर अन्य वार्डों में भी लगाए जाएंगे, ताकि नागरिकों की समस्याओं का समाधान मौके पर हो सके और उन्हें कार्यालयों में भटकना न पड़े।

जनसुनवाई में नागरिकों ने बताया कि एचपीसीएल द्वारा गैस पाइपलाइन बिछाने का कार्य किया गया है, लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं हुई है, जिससे वार्डवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिलाधिकारी ने एचपीसीएल के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नगर निगम के साथ बैठक करके प्रभावित सड़कों की प्राथमिकता से मरम्मत सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने डेंगू रोग पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग से लार्वा निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करने और क्षेत्रवार फॉगिंग का निर्देश दिया, ताकि स्थानीय लोगों को बीमारी से बचाया जा सके।

जिलाधिकारी ने श्रम विभाग को निर्देश दिया कि जनपद में कामकाजी श्रमिकों का सत्यापन किया जाए, जिससे उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

शिविर में नागरिकों ने अवैध शराब बिक्री और नहर कवरिंग के दौरान नुकसान जैसी स्थानीय समस्याएं भी उठाईं। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर नागरिकों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम में ज़िलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी, उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in जन मुद्दे

Trending News