Connect with us

उत्तराखंड

*नैनीताल- मां नंदा सुनंदा की निकली भव्य शोभायात्रा, हजारों लोगों ने नम आंखों से दी विदाई, वीडियो भी देखें*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल में रविवार को मां नंदा सुनंदा की भव्य शोभा यात्रा की गई, जिसमें हजारों भक्तजनों और सैलानियों ने भाग लिया। सुबह 6 बजे देवी पूजन से शुरू होकर, 12:30 बजे शोभा यात्रा ने नगर के विभिन्न प्रमुख स्थानों की ओर रुख किया।

शोभा यात्रा की शुरुआत मां नयना देवी मंदिर से हुई। इसके बाद यह यात्रा मस्जिद तिराहे, सारदासंग भवन, रिक्शा स्टैंड, मल्लीताल माल रोड और तल्लीताल बाजार से होते हुए वैष्णो देवी मंदिर तक पहुंची। यहां भक्तजनों ने मां नंदा सुनंदा के दर्शन किए और पूजा अर्चना की।

यात्रा फिर तल्लीताल धर्मशाला, मल्लीताल रिक्शा स्टैंड, चीना बाबा मंदिर और मल्लीताल बाजार होते हुए ठंडी सड़क स्थित गोलज्यु मंदिर के पास पहुंची। यहां पर मां की मूर्तियों को नैनी झील में विसर्जित किया जाएगा।

शोभा यात्रा के विभिन्न पड़ावों पर भक्तजनों ने मां नंदा सुनंदा का गर्मजोशी से स्वागत किया। नम आंखों से भक्तों ने मां को विदाई दी। यात्रा में श्री राम सेवक सभा के अध्यक्ष मनोज शाह, महा सचिव जगदीश बवाड़ी, राज्यमंत्री अनिल कपूर डब्बू, पूर्व पालिका अध्यक्ष मुकेश जोशी, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत और अन्य प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया।

डॉ. सरस्वती खेतवाल ने यात्रा के दौरान भक्तजनों को वाहन से प्रसाद वितरित किया। शोभा यात्रा में छोलिया दलों के कलाकारों ने विभिन्न स्थानों पर छोलिया नृत्य प्रस्तुत किया। सुरक्षा की दृष्टि से नगर में पुलिस बल तैनात किया गया था, और मौसम साफ रहने से मेला क्षेत्र में लोगों ने जमकर खरीदारी की।

यह भव्य शोभा यात्रा नगर की धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई, और भक्तों को एक अद्वितीय अनुभव प्रदान किया।

More in उत्तराखंड