Connect with us

उत्तराखंड

*हल्द्वानी के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे विधायक, पीड़ितों को दिलाया मदद का भरोसा*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी के काठगोदाम स्थित ठोकर के पास गौला नदी के उफान से दो मकान नदी में बह गए। भारी बारिश और बढ़े हुए पानी के कारण भू कटाव हो गया, जिससे कई अन्य मकान भी खतरे में आ गए हैं। प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

आज हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने प्रभावित लोगों से मुलाकात की और भू कटाव वाले दोनों मकानों का निरीक्षण किया। विधायक ने मौके पर ही तहसीलदार से फोन पर बात कर प्रभावितों की हर संभव मदद किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही, कई मकानों में नहर का पानी भी घुस गया था, ऐसे में उन्होंने प्रति व्यक्ति 5 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की।

विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि सरकार द्वारा आपदा में दी जाने वाली मदद अपर्याप्त है। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी काठगोदाम क्षेत्र में आपदा आई थी और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मदद की थी, लेकिन जिला प्रशासन आपदा के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आपदा प्रभावितों की हर संभव मदद की अपील की है।

विधायक ने प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया, यह कहते हुए कि अगर प्रशासन आपदा प्रबंधन के प्रति गंभीर होता तो स्टेडियम में भू कटाव और गौला पुल का क्षतिग्रस्त होना जैसे मुद्दे समय पर सुलझाए जा सकते थे। उनके अनुसार, अगर आपदा प्रबंधन की तैयारी पहले से होती, तो काठगोदाम और आसपास के क्षेत्रों में नुकसान कम हो सकता था।

More in उत्तराखंड