Connect with us

उत्तराखंड

*बारिश से बड़ा नुकसान: दो मंजिला मकान ढहा, मवेशी जमीदोज*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर बरसी। कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ जिले के थरकोट पट्टी के डाल गांव में बादल फटने से तबाही हुई है। इससे पुष्कर सिंह नेगी और प्रेम सिंह नेगी का दो मंजिला मकान बारिश के कारण जमीदोज हो गया।

प्रेम सिंह ने बताया कि देर शाम को उनके मकान के बाईं ओर की जमीन धंसने लगी। सभी लोग घर के अंदर थे, और देखते ही देखते मकान पूरी तरह से ढह गया। हालांकि परिवार के सदस्य सुरक्षित बाहर आ गए, लेकिन गोठ में बंधी दो गाय और तीन बकरीयों में से एक गाय को किसी तरह बचाया जा सका, जबकि एक गाय और एक बकरी मलबे में फंस गईं।

पुष्कर सिंह ने शिक्षा विभाग से रिटायरमेंट के बाद यह मकान बनवाया था, और उनके बेटे-बहू ने काश्तकारी और दूध बेचकर इस दो मंजिला मकान का निर्माण किया था। एक दिन पहले ही घर का रंग-रोगन पूरा हुआ था। अब पूरा मकान नेस्तनाबूद हो गया है। साथ ही, उनके आस-पास के सेब, पुलम, आड़ू, माल्टा, नारंगी के पेड़ और करीब 150 नाली जमीन भी बह गई है।

डाल गांव में लगभग 25 परिवार रहते हैं, और इस घटना में अधिकांश ग्रामीणों की जमीन भी बह गई है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष कोमल मेहता आज मौके पर पहुंचीं और प्रभावित परिवारों को ढांढस बंधाया। उन्होंने प्रशासन से तत्काल मुआवजा राशि देने की बात की। इस दौरान ग्राम प्रधान, पशुपालन विभाग, और उद्यान विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

More in उत्तराखंड