Connect with us

उत्तराखंड

*भीमताल में संकीर्ण पुल के चलते जाम की समस्या, चौड़ीकरण की मांग*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

भीमताल: भीमताल और भवाली को जोड़ने वाले गोलूधार पुल की संकीर्णता और कम क्षमता के कारण लगातार जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। यह पुल भवाली और भीमताल की सीमा पर स्थित है और इसकी संकीर्ण चौड़ाई के कारण एक बार में केवल एक ही वाहन वहाँ से गुजर सकता है।

स्थानीय लोगों ने लंबे समय से पुल के चौड़ीकरण की मांग की है। वर्तमान में, भीमताल भवाली मोटर मार्ग से प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते हैं, जो नैनीताल, अल्मोड़ा, रानीखेत, बागेश्वर, और पिथौरागढ़ जैसे क्षेत्रों को जोड़ते हैं। वर्तमान पर्यटन सीजन के दौरान सैलानियों की बढ़ती भीड़ के कारण पुल पर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं, जिससे सैलानियों और विकास भवन के कर्मचारियों को आने-जाने में गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

भाजपा नेता और व्यापारी अखिलेश सेमवाल ने इस पुल की संकीर्णता और पुरानी स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए लोक निर्माण विभाग भवाली से टू-लेन पुल के निर्माण की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का पुल बनने से आने वाले पर्यटन सीजन में जाम की समस्या से राहत मिलेगी। अखिलेश सेमवाल ने आश्वस्त किया कि वह इस मुद्दे को लेकर जल्द ही लोनिवि मंत्री और अन्य उच्च अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

More in उत्तराखंड