Connect with us

उत्तराखंड

*ड्रग्स फ्री देवभूमि- पुलिस ने कार से बरामद की तीन किलो चरस, एक गिरफ्तार*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के “ड्रग फ्री देवभूमि मिशन-2025” अभियान के तहत जनपद नैनीताल में नशे की प्रवृत्ति को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इस अभियान को सफल बनाने के लिए  एसएसपी नैनीताल, प्रहलाद नारायण मीणा, द्वारा लगातार सघन चेकिंग और नशा तस्करों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी के काठगोदाम  थानाध्यक्ष विमल मिश्रा के नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की गई। खेड़ा तिराहा, गोलापार के पास चेकिंग के दौरान एक अर्टिगा कार (वाहन संख्या UK04TB-5996) को रोका गया। इस कार से 03 किलो 14 ग्राम चरस बरामद की गई, जिसे वाहन चालक नंदन सिंह के कब्जे से जब्त किया गया। नंदन सिंह पुत्र भवान सिंह, निवासी ग्राम बेडीचुला, थाना मुक्तेश्वर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और चरस परिवहन कर रहे वाहन को सीज कर दिया गया।

पूछताछ में नंदन सिंह ने बताया कि उसने यह चरस देवीधुरा, चंपावत से एक अज्ञात व्यक्ति से प्राप्त की थी और इसे हल्द्वानी रोडवेज में बेचने के लिए ले जा रहा था। उसके खिलाफ काठगोदाम थाने में धारा- 8/20/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है और उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है।

इस महत्वपूर्ण सफलता के लिए एसएसपी नैनीताल ने पुलिस टीम को 2500 रुपये नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है। यह कार्यवाही पुलिस टीम की लगन और समर्पण को दर्शाती है और नशे के खिलाफ चल रहे अभियान को मजबूत करती है। बरामद चरस की अनुमानित कीमत: 3 लाख 14 हजार रुपये है।

पुलिस टीम में चौकी प्रभारी खेड़ा काठगोदाम मनोज कुमार, कांस्टेबल संतोष सिंह, कांस्टेबल टीकाराम, कांस्टेबल अनिल कुमार शामिल रहे।

More in उत्तराखंड