Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड- मौसम विभाग ने जारी किया भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

 उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 11 सितंबर से 13 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, चंपावत, नैनीताल, और उधम सिंह नगर जिलों में इस अवधि के दौरान कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही, इन जिलों में गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और तेज वर्षा के दौर की भी संभावना जताई गई है।

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, और टिहरी जिलों में भी इसी अवधि के दौरान गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और तेज वर्षा की संभावना है। इसके अलावा, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, और अल्मोड़ा जिलों के कुछ हिस्सों में 12 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में भी गरजन और आकाशीय बिजली के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

हरिद्वार जिले में भी 11 से 13 सितंबर तक तेज बारिश और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश, गरजन और आकाशीय बिजली के साथ अत्यंत तेज वर्षा की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस दौरान संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने से राजमार्ग बाधित हो सकते हैं, और जीवन व संपत्ति को भी नुकसान हो सकता है। निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति और अत्यंत तीव्र वर्षा से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस प्रकार की स्थितियों से बचने के लिए लोगों को अत्यधिक सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

More in उत्तराखंड