Connect with us

उत्तराखंड

*मौसम पूर्वानुमान- उत्तराखंड में दो दिन भारी बारिश के आसार, अलर्ट*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड में बिगड़ते मौसम के कारण मौसम विभाग ने दो जनपदों के लिए एक बार फिर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गुरुवार को जारी किए गए अलर्ट के अनुसार, देहरादून जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा, गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने, और तेज से अत्यंत तेज वर्षा की संभावना है।

जनपद नैनीताल के लिए गुरुवार और शुक्रवार को कहीं-कहीं भारी बरसात की चेतावनी दी गई है। शेष अन्य जनपदों में येलो अलर्ट के तहत गरज और आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने 9 सितंबर तक देहरादून जनपद में शुक्रवार और शनिवार को कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी भी दी है।

इसके अतिरिक्त, बागेश्वर जनपद के लिए भी दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। शनिवार के दिन बागेश्वर के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है, जिसमें कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट को ध्यान में रखते हुए 5 और 6 सितंबर को बागेश्वर जनपद में और आज गुरुवार को देहरादून जनपद में लोगों को नदी-नालों से दूर रहने और संवेदनशील पहाड़ी इलाकों व ढलान वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है।

More in उत्तराखंड