Connect with us

उत्तराखंड

*एसएसपी की सख्त कार्यवाही: अपराधमुक्त नैनीताल, महिला सुरक्षा और प्रभावी चैकिंग अभियान*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी। एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने जनपद को अपराधमुक्त बनाने और महिला सुरक्षा के लिए सख्त रुख अपनाया है। उनकी पहल से चैकिंग व्यवस्था को अधिक प्रभावी बनाने के लिए पुलिस बल की संख्या बढ़ा दी गई है। हाल ही में, मासिक अपराध गोष्ठी में एसएसपी ने सभी थाना/चौकी प्रभारियों को रात्रि के समय सड़कों पर पुलिस की उपस्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया था।

इसके परिणामस्वरूप, सभी थाना/चौकी प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावी चैकिंग की व्यवस्था की है। 02.09.2024 की रात को, एसएसपी ने औचक निरीक्षण के तहत सीसीटीवी कंट्रोल रूम का दौरा किया। उन्होंने चैकिंग प्वाइंट्स की स्थिति की समीक्षा की, पुलिसकर्मियों की लोकेशन की पुष्टि की और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की। एसएसपी ने निर्देश दिया कि पुलिसकर्मी सतर्क रहें और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखें, साथ ही जनता के साथ शिष्टाचार और संवेदनशीलता से पेश आएं।

इस अभियान के तहत, यातायात नियमों के उल्लंघन और सार्वजनिक स्थानों पर नशे का सेवन करने पर कुल 900 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और 3,54,500 रुपये का राजस्व जमा करवाया गया। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 61 वाहन सीज किए गए और 48 चालकों के डी.एल. निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके अतिरिक्त, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर 70 व्यक्तियों पर जुर्माना लगाया गया।

More in उत्तराखंड