Connect with us

उत्तराखंड

*मौसम विभाग का अलर्ट: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली की संभावना*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड में एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग ने 6 सितम्बर तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून ने एक बार फिर मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने सोमवार, 2 सितंबर को देहरादून और बागेश्वर जनपदों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश और गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। साथ ही, अत्यंत तीव्र बारिश के दौर की संभावना भी जताई गई है।

मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक के लिए राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, चंपावत, उधम सिंह नगर और हरिद्वार जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में भी गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और तेज बारिश की संभावना है। नैनीताल, बागेश्वर, पौड़ी गढ़वाल और देहरादून जनपदों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कहीं-कहीं भारी बारिश और गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट के तहत संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्य भूस्खलन, चट्टान गिरने और बिजली गिरने से जनहानि की संभावना की चेतावनी दी है। इसके अलावा, भूस्खलन के चलते यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है। इसलिए लोगों को अत्यंत सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

More in उत्तराखंड