Connect with us

उत्तराखंड

*चौकी इंचार्ज पर मारपीट व अभद्रता का आरोप लगा छात्रों ने दिया धरना*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी के निकटवर्ती हल्दूचौड़ में देर रात चौकी में हंगामा हुआ। छात्रों ने चौकी प्रभारी पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में देर रात स्थानीय लोगों के अलावा ग्राम प्रधान और पूर्व कैबिनेट मंत्री के पुत्र भी छात्रों के समर्थन में सड़क पर आ गए।

पूर्व छात्र संघ सचिव महेश बिष्ट ने बताया कि वे रात करीब साढ़े आठ बजे अपने पांच साथियों के साथ गोधाम दर्शन के लिए जा रहे थे। केशव प्लाजा मूवी जोन के पास एक निजी गाड़ी उनके बगल में रुकी, और वाहन से उतरे हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने बिना किसी पूर्व सूचना या बातचीत के लाठी चला दी। इस मारपीट में छात्रसंघ सचिव खजान आर्या को चोटें आईं।

छात्रों ने इस घटना को मोबाइल कैमरे में कैद किया और चौकी इंचार्ज से इसकी वजह पूछी। आरोप है कि जोशी ने अभद्रता की और कहा कि वे कुछ नहीं बिगाड़ सकते। इसके बाद जोशी ने लाठी से मारपीट और गालीगलौज की। नाराज छात्रों ने चौकी पर धरना दे दिया।

घटना की जानकारी मिलने पर 100 से अधिक छात्र स्थल पर पहुंचे। छात्रसंघ सचिव खजान आर्या ने चेतावनी दी कि यदि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित और तबादला नहीं किया गया, तो वे आमरण अनशन करेंगे। हंगामे के बढ़ने पर ग्राम प्रधान हरेंद्र असगोला और रुक्मणी नेगी के अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल के बेटे हेमवती नंदन दुर्गापाल भी मौके पर पहुंचे।

कोतवाली प्रभारी दिनेश फर्त्याल और उनकी टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्रों ने चौकी इंचार्ज गौरव जोशी के निलंबन की मांग पर अड़े रहे।

More in उत्तराखंड