Connect with us

उत्तराखंड

*बैंक खाते से तीन लाख 47 हजार रुपए उड़ाने वाला साइबर ठग राजस्थान से गिरफ्तार*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पिथौरागढ़ पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने कुख्यात साइबर अपराधी अभिजीत बिश्नोई, पुत्र राजेश बिश्नोई, निवासी रेलवे लाइन रोड बिराड़ा, थाना बिलाडा, जिला जोधपुर ग्रामीण, राजस्थान को उसके घर पर नोटिस जारी करके गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी पुलिस के निरंतर प्रयासों और साइबर सैल की तकनीकी जांच के माध्यम से संभव हो पाई।

पुलिस के अनुसार, 22 फरवरी 2024 को एनडी पाण्डे निवासी पिथौरागढ़ ने पिथौरागढ़ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि किसी ने उनके पुत्र के एक्सिस बैंक खाता को हैक करके तीन लाख 47 हजार रुपए गायब कर दिए। इस शिकायत पर कोतवाली पिथौरागढ़ में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। एसपी श्रीमती रेखा यादव ने सीओ परवेज अली के पर्यवेक्षण में एक टीम गठित की।

पुलिस टीम ने तकनीकी उपकरणों का उपयोग करते हुए अभियुक्त तक पहुंच बनाई और अभियुक्त अभिजीत बिश्नोई के खिलाफ न्यायालय के निर्देशानुसार आवश्यक कानूनी कार्रवाई की गई। एसपी रेखा यादव ने बताया कि कानून का पालन कराने के लिए पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है और जनता को आश्वस्त किया कि वे पूरी तत्परता से काम करेंगे।

पिथौरागढ़ पुलिस जनता से अनुरोध करती है कि यदि किसी के साथ साइबर ठगी होती है, तो तुरंत 1930 पर अपनी शिकायत दर्ज करें और अपने नजदीकी थाने या साइबर सैल को सूचित करें। इस मामले में पुलिस टीम में उपनिरीक्षक योगेश कुमार चौकी प्रभारी एंचोली, हेड कांस्टेबल छत्तर सिंह, और साइबर सैल टीम पिथौरागढ़ शामिल थी।

More in उत्तराखंड