Connect with us

उत्तराखंड

*नैनीताल पुलिस की कार्यवाही- 20 वाहन किए सीज, 17 के ‌डीएल हुए निरस्त*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकप्रहलाद नारायण मीणा, ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों और रैश ड्राइविंग/स्टंटबाजी करने वाले बाइकर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस दिशा में समस्त थाना, यातायात, और सीपीयू प्रभारी को कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं।

अभियान के तहत एसपी क्राइम/यातायात हरबंस सिंह के पर्यवेक्षण में, सभी थानाप्रभारियों, यातायात निरीक्षकों, और सीपीयू द्वारा चेकिंग अभियान जारी रहा। इसी क्रम में, भीमताल थाना अध्यक्ष  जगदीप सिंह की अगुवाई में की गई चेकिंग के दौरान, एक युवक साबिर पुत्र मोहम्मद जाकिर निवासी गोरखपुर, भीमताल, को भीमताल नौकुचियाताल रोड पर खतरनाक स्टंटबाजी करते हुए वीडियो बनाते हुए पकड़ा गया। इस पर वाहन संख्या UK04AF 4693 स्कूटी को सीज कर दिया गया और युवक को भविष्य में ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की चेतावनी दी गई।

इस दौरान जनपद में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 531 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसमें 391 चालकों से जुर्माना वसूला गया, 20 वाहनों को सीज किया गया, और 17 ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किए गए। कुल 2,20,500 रुपये का राजस्व जमा किया गया।

नैनीताल पुलिस युवाओं से अपील करती है कि वे यातायात नियमों का पालन करें और मोटर साइकिल या दोपहिया वाहनों पर खतरनाक स्टंटबाजी से बचें। ऐसा करने से न केवल अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे बल्कि सड़क पर अन्य व्यक्तियों और चालकों की सुरक्षा भी बनाए रखेंगे। ध्यान रखें, खतरनाक करतब (स्टंट) आपको अस्पताल या जेल की ओर भी ले जा सकते हैं।

More in उत्तराखंड