Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड विधान सभा का मानसून सत्र गैरसैंण में शुरू, इतने करोड़ का अनुपूरक बजट होगा पेश*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में बुधवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। यह सत्र तीन दिनों तक चलेगा।

इस बार मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार 5000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके अलावा, उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली सहित आधा दर्जन से अधिक विधेयक भी सदन में प्रस्तुत किए जाएंगे।

विधायकों ने इस सत्र के लिए कुल 490 प्रश्न लगाए हैं। यह सत्र भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में करीब 16 महीने बाद आयोजित हो रहा है, और सुरक्षा को लेकर भराड़ीसैंण में कड़ी निगरानी रखी गई है। विपक्ष ने आपदा प्रबंधन, कानून व्यवस्था और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार को घेरने की योजना बनाई है, जबकि प्रदेश सरकार ने विपक्ष के सवालों का प्रभावी तरीके से जवाब देने की तैयारी की है।

इस बार मानसून सत्र की विशेषता यह है कि यह पहली बार मानसून सीजन में भराड़ीसैंण में आयोजित हो रहा है। सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण, संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और अन्य मंत्री व विधायक भराड़ीसैंण में उपस्थित हैं। लगभग डेढ़ साल बाद सरकार के आगमन से भराड़ीसैंण में रौनक लौट आई है।

सत्र के अगले दिन प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत पांच हजार करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट के अलावा, कई विधेयक और प्रतिवेदन रिपोर्ट भी सदन में पटल पर रखी जाएगी।

More in उत्तराखंड