Connect with us

उत्तराखंड

*बादल फटने के बाद आमखड़ी नाले से तबाही, कई घरों में घुसा मलवा*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी के आमखड़ी नाले ने देर रात जमकर तबाही मचाई। बारिश के बीच बादल फटने से नाले की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। इससे कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। इतना ही नहीं घरों में मलवा घुस गया और कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।

कुमाऊं में सोमवार की रात हुई बारिश से जमकर तबाही मची। इस बीच हल्द्वानी के आमखड़ी में बादल फट गया। इससे नाले की दीवार ध्वस्त होने के बाद पानी का सैलाब बह निकला। जिसने घरों की तरफ रूख कर लिया। इससे भारी मात्रा में मलवा कई घरों में भर गया। रात से ही प्रशासन मौके पर पहुंचकर बचाव राहत कार्य में जुड़ गया है।

वर्तमान में जहां राजस्व विभाग के कर्मचारी नुकसान का आंकलन कर आर्थिक सहायता की चैक बांट रहे हैं तो वही नगर निगम जेसीबी वह अन्य कर्मचारियों के माध्यम से सड़कों में आए मालवे की सफाई में लगा हुआ है। इसके अलावा प्रशासन ने पोकलैंड लगाकर नाले की दीवार को बनाने का काम भी शुरू कर दिया है।

तहसीलदार सचिन कुमार का कहना है कि प्रशासन युद्ध स्तर पर बचाव राहत कार्य पर जुटा हुआ है और घरों की और सड़कों की सफाई का काम चल रहा है साथ ही अब तक 86 परिवार चिन्हित कर चेक बांटे जा रहे हैं। सफाई में थोड़ा समय और लगेगा फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

More in उत्तराखंड