Connect with us

उत्तराखंड

*डीएम के निर्देश- समस्याओं का अपने स्तर से निदान करें अधिकारी*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम वार्ड संख्या 1 से वार्ड संख्या 10 तक हेतु शीशमहल रामलीला ग्राउन्ड काठगोदाम में आयोजित जनसंवाद एवं जनसमस्या समाधान शिविर आयोजित हुआ। जिसमें लोगों द्वारा विद्युत,सडक, पानी, आयुष्मान कार्ड, पेंशन,स्ट्रीट लाईट,आधार कार्ड तथा राशन कार्ड सम्बन्धित शिकायतें आई जिनका सम्बन्घित विभागीय अधिकारियों के साथ मौके पर समस्याओं का त्वरित निदान किया गया

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजनता की छोटी-छोटी समस्यायें अधिकारी अपने स्तर से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। शिविर मे लगभग 40 राज्य आन्दोलनकारियों ने कहा कि उनके द्वारा आन्दोलन में प्रतिभाग किया गया लेकिन उन लोगों का नाम नही आने से लाभ से वंचित हो गये है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के जितने भी राज्य आन्दोलनकारियों का सूची से नाम छूट गया है उसकी जांच की जायेगी, जांच होने के पश्चात ही शासनादेश के अनुसार राज्य आन्दोलनकारियों की समस्या का समाधान होगा।

जनसंवाद शिविर में लोगों द्वारा सड़कों पर गड्ढे की शिकायत की गई। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में सडको पर गडडे है उन स्थानों पर अस्थाई कार्य कर गडडे तत्काल भरे जांए। उन्होंने कहा वर्षाकाल समाप्त होने के पश्चात स्थाई कार्य किये जांए।

शिविर में लोगों द्वारा बताया गया कि उनके वार्ड में अधिकांश स्ट्रीट लाईटें खराब है। जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि 10 दिनों के भीतर शहर की सभी स्ट्रीट लाईटें ठीक कर ली जाये, नगर आयुक्त ने बताया कि कम्पनी द्वारा कार्य प्रारम्भ कर दिया है। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियो को निर्देश दिये कि एजेन्सी द्वारा स्ट्रीट लाईटें ठीक करने का कार्य किया जा रहा है उसकी प्रतिदिन मानिटरिंग भी की जाए।

शिविर में काठगोदाम क्षेत्र के लोगों द्वारा शिकायत की गई कि काठगोदाम -हल्द्वानी मुख्य मार्ग  पर अवैध रूप से वाहनों के पार्क करने से कोई बडी दुर्घटना हो सकती है। जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट, परिवहन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये  कि नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जाए इस प्रकार के वाहनों की चालानी कार्यवाही के साथ ही अवैध रूप से पार्क वाहनों के परमिट निरस्त किए जाएं ।

जनसंवाद कार्यक्रम में नगर निगम,राजस्व, चिकित्सा,उद्यान, कृषि, समाज कल्याण, पशुपालन, जल संस्थान, विद्युत,उरेडा तथा पूर्ति विभाग द्वारा स्टॉल लगाकर सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ही लोगों के फार्म एवं रजिस्ट्रेशन भी कराये गये।

जनसंवाद शिविर में सांसद अजय भट्ट ने कहा कि इस प्रकार के शिविर निराकरण के लिए निरंतर लगाये जायेंगे ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके और सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ लोगों को मिल सके।

शिविर में सांसद अजय भटट, विधायक बंशीधर भगत,निवर्तमान मेयर डा0 जोगेन्दर पाल सिंह रौतेला, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट,पार्षद विपिन जोशी, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट एबी बाजपेयी, उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

More in उत्तराखंड