Connect with us

Uncategorized

हल्द्वानी में नाबालिग युवक की आत्महत्या पर लाइन नंबर 8 निवासी युवक व उसके साथियों पर मॉब लिंचिंग, मारपीट कर आत्माहत्या करने पर मजबूर करने का आरोप, परिजनों ने कोतवाली में तहरीर सौंप कार्यवाही की मांग की 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

हल्द्वानी । शहर में नाबालिक ने की आत्महत्या, परिजनों ने काठगोदाम थाने में तहरीर देकर रेहान निवासी लाइन नंबर 8 हल्द्वानी और उसके साथियों पर मॉब लिंचिग, मारपीट प्रताड़ित कर आत्महत्या करने मजबूर करने का आरोप लगाते हुए सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई। साथ ग्वाल सेवा संगठन व अधिवक्ताओं ने दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की हैं ।

 

काठगोदाम निवासी वर्तमान में मर्चेंट नेवी अमेरिका में तैनात एम० पी० साह पुत्र हरीश चन्द्र साह निवासी “देवविला”, साह फार्म कैलाश व्यू कालोनी दमुवादूँगा, ने काठगोम थाने में तहरीर देकर अपने नाबालिक पुत्र के साथ हुई मारपीट, मॉब लिंचिंग तथा आत्महत्या पर विवश करने का आरोप लगाते हुए रेहान निवासी लाइन नंबर 8 वी उसके साथियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की गुहार लगाई हैं , तहरीर के अनुसार निवेदन इस प्रकार है कि दिनांक 09 अगस्त को मेरा पुत्र देव साह जो शेरवुड कॉलेज नैनीताल में पढ़ता है नैनीताल से हल्द्वानी स्थित मेरे घर में खड़ी कार संख्या यू० के० 04 ए० एम० 5134 को लेकर अपने दोस्तों के साथ एक अन्य वाहन इनोवा से काव्यांश पन्त का जन्मदिन मनाने के लिए भुजियाघाट की ओर गये हुए थे, जन्म दिन की पार्टी के बाद वापस लौटते हुए मेरे बेटे की कार में उसके दोस्त सवार थे जब वह लोग निर्मला कान्वेन्ट स्कूल के पास समय लगभग 6 बजे पहुँचे तो मेरे बेटे की कार संख्या यू० के० 04 ए० एम० 5134 से एक राहगीर को टक्कर लग गयी जिससे कार चला रहा प्रार्थी का बेटा घबरा गया और वह कार को बचाने का प्रयास करते हुए हल्द्वानी की ओर बड़ा तो एक पोलो कार संख्या यू० के० 04 आर0 9164 जिसमें रेहान निवासी लाईन नं० 8 हल्द्वानी, अरफराज नसीम, कृष्णा व तनिष्क सवार थे ने UK मेरे बेटे की कार संख्या 04 ए० एम० 5134 को जबरन रोकने एवं उनके साथ मारपीट करने के लिए उनका पीछा करना एवं गाली गलौच करना शुरू कर दिया अपनी जान बचाने के लिए मेरा बेटा कार को लेकर के० एफ० सी० के निकट वाली गली में घुसा तो पीछे से रेहान अपने सार्थियों को लेकर आ गया और उसने पत्थर उठाकर पीछे से प्रार्थी की कार का शीशा तोड़ दिया और बोनट पर चढ़कर रेहान और उसके सार्थियों ने कार का फन्ट शीशा भी तोड़ दिया। आगे जाने पर प्रार्थी के बेटे ने अपनी कार हनीश आड़वाणी के प्लाट पर खड़ी कर दी थी, इस दौरान रेहान ने फोन करके आदि देव जोशी को धमका कर देव साह की लोकेशन पता करी और अपने अन्य सार्थियों के साथ मेरे पुत्र देव साह को जान से मारने के लिए जहाँ देव साह मौजूद था वहाँ पहुँच गये और देव साह को रेहान और उसके साथियों ने जान से मारने की नियत से उसकी बुरी तरीके से लात घूसों एवं डन्डों से देव आशीष होटल के गेट के पास पिटाई की तथा उसके गले से सोने की चैन लूट ली, प्रार्थी का पुत्र उनसे माफी मांगते हुए जान बचाने की गुहार करने लगा परन्तु उनका दिल नहीं पसीजा और वह उसे प्रताड़ित करते हुए कि हम तूझे जाने से मार देंगे और तेरे परिवार को भी जान से मार डालेंगे, इन लोगों द्वारा की गयी मारपीट के

कारण देव साह वही बेहोश हो गया। चौकी भोटिया पड़ाव से दुर्घटना की सूचना प्रार्थी के पत्नी के मोबाइल पर दी जिस सूचना पर प्रार्थी का साला विनीत साह और मौसा मनीष मोहन जोशी हल्द्वानी पहुँचे काफी ढूँढने पर भी देव साह उन्हें कहीं नही मिला देर रात प्रार्थी का बेटा डर गया और प्रार्थी का बेटा डरी सहमी हालत में लहुलुहान अवस्था में अपने दमुवादूँगा स्थित घर में पहुँचा। दिनांक 10 अगस्त 2024 की सुबह जब प्रार्थी के साला विनीत साह, मौसा मनीष मोहन जोशी व पत्नी स्तुति साह अपने घर पहुँचे तो प्रार्थी के पुत्र देव साह को उन्होंने पंखे पर लटका हुआ पाया। जिसे वह तुरन्त उपचार हेतु बसे अस्पताल हल्द्वानी कार ले कर गये अस्पताल पहुँचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रार्थी के पुत्र के शव की मृत्यु की सूचना पर पुलिस ने देव साह के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया। प्रार्थी वर्तमान समय में मर्चेन्ट नेवी में मियामी अमेरिका में तैनात है घटना की सूचना प्राप्त होने पर वह मियामी से हल्द्वानी दिनांक 13/08/2024 को आया और अपने पुत्र के शव को मर्मोचरी से उठाकर उसका अन्तिम संस्कार रानीबाग में किया गया। प्रार्थी के पुत्र देव साह को आत्महत्या के लिए रेहान और उसके साथियों ने मौब लिचिंग कर प्रताड़ित किया जिससे मजबूर होकर उसने आत्म हत्या जैसा घातक कदम उठा लिया।

हृदय विदारक घटना को लेकर शहर में विभिन्न संगठनों व लोगो में गहरा रोष व्याप्त हैं;

इस मामले को लेकर उत्तराखंड ग्वाल सेवा संस्थापक पंकज कुलौरा एडवोकेट द्वारा दु:ख व्यक्त करते हुए प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हल्द्वानी में कुछ असामाजिक लोगों द्वारा इस तरह की घटनाकर तथा मात्र वाहन दुर्घटना होने पर उसके साथ गंभीर रूप से मारपीट की गई, जिस दहशत के कारण नाबालिक द्वारा आत्महत्या जैसा कदम उठाया गया जिससे एक परिवार का चिराग छीन गया जो कि समाज के लिए दुषित है ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई आवश्यक है। जिससे समाज में भय ना हो।

Continue Reading
You may also like...

More in Uncategorized