Connect with us

इवेंट

*ओलंपिक- राज्य स्तरीय चयन में प्रतिभाग करेंगे प्रदेश के सात हजार खिलाड़ी*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल। ओलंपिक एसोसिएशन के राज्य स्तरीय चयन में प्रदेश के सात हजार खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। इस बार राष्ट्रीय खेलों के चयन के लिए  10 सितंबर से शुरू की जाएगी। संघ के नवनियुक्त राज्य अध्यक्ष महेश नेगी ने रॉयल होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता में यह जानकारी दी।

अध्यक्ष महेश नेगी ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के लिए राज्य स्तरीय चयन के लिए खिलाड़ियों के पंजीकरण प्रक्रिया हो चुकी है। इस बार 34 खेलों के लिए सलेक्शन के लिए संघ ने सभी तैयारियां करली हैं। चयन प्रक्रिया दस दिन के भीतर निर्धारित राज्य के विभिन्न  स्टेडियम व अन्य स्थलों में पूर्ण के जाएंगी। राज्य स्तरीय चयनित खिलाड़ी राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग कर सकेंगे। राष्ट्रीय खेलों की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी, जिनके अगले वर्ष आयोजित किए जाने की संभावना है। अलबत्ता राज्य की प्रतिभाओं को निखारने के लिए संघ सुविधाओं के प्रति बेहद गंभीर है और प्रत्येक खिलाड़ी को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है।

साथ ही कोच व कोचिंग की सुविधा प्रदान करेगा। राज्य स्तरीय चयन में ओलंपिक संघ के मान्यता पर इकाइयों के खिलाड़ियों को ही चयन में शामिल किया जाएगा। राज्य के पांच जिले क्रमशः देहरादून, हल्द्वानी, उधमसिंग नगर, हरिद्वार व पिथौरागढ़ में खिलाड़ियों के चयन किए जाएंगे। नैनताल में पाल नौकायन (सेलिंग ) खिलाड़ियों के चयन किए जाएंगे। अध्यक्ष महेश नेगी बताया कि पत्रकारवार्ता से पूर्व संघ की वार्षिक सामान्य सभा आयोजित की गई। जिसमें उक्त निर्णय लिए गए।

साथ ही संघ के पूर्व अध्यक्ष निर्वाण मुखर्जी को सम्मानित किया और उनकी नियुक्ति अध्यक्ष पद पर की गई। साइकिल फैडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विमल चौधरी ने कहा कि राज्य में साइकिलिंग प्रदर्शन में खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए सुविधाओं के साथ राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। साथ ही विंटर खेलों का औली में आयोजन के लिए  तैयारियां शुरू करदी हैं।

More in इवेंट