Connect with us

इवेंट

*नैनीताल माॅनसून माउंटेन मैराथन- टुगेदर फॉर ए ग्रीनर फ्यूचर थीम पर होगी दौड़*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल। नैनीताल माॅनसून माउंटेन मैराथन दौड़ 25 अगस्त से शुरू होगी। मैराथन कार्यक्रम संयोजक सागर देवराडी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी रन टू लिव संस्था द्वारा 13वीं नैनीताल माॅनसून माउंटेन मैराथन 25 अगस्त को डीएसए ग्राउंड मल्लीताल से सुबह 7:00 बजे से शुभारंभ किया जाएगा। इस बार की थीम टुगेदर फॉर ए ग्रीनर फ्यूचर रखी गईं है।

उन्होंने बताया कि अब तक 200 प्रतिभागियों ने अपना पंजीकरण करा लिया है । प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में पंजीकरण शुल्क 1600 रुपए और 10 किलोमीटर कैटिगरीज रेस में ₹1000 और 5 किलोमीटर स्कूली छात्र-छात्राओं की रेस के लिए पंजीकरण शुल्क ₹200 रखा गया है। उन्होंने बताया इस वर्ष भी तीन कैटेगरी में प्रतियोगिता रखी गई है जिसमें जनरल 18 वर्ष से 50 वर्ष के प्रतिभागी के लिए 21 किलोमीटर और सीनियर 50 वर्ष से अधिक आयु के महिला व पुरुष 21 किलोमीटर की रेस के प्रतिभागियों के अलावा 10 किलोमीटर की जूनियर और सीनियर प्रतिभागियों के अलावा स्कूली छात्र-छात्राओं की 5 किलोमीटर

की रेस आयोजित की जा रही है। जिसमें सीनियर वर्ग के जनरल में प्रथम पुरस्कार 50 हजार का और द्वितीय पुरस्कार 25 हजार का तथा तृतीय पुरस्कार 15 हजार रुपए का नगद पुरस्कार और मेडल के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की रेस में भी प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेताओं को नगद राशि मेडल और प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। 5 किलोमीटर छात्र छात्राओं वाले रन फाॅर फन के विजेताओं को कूपन के माध्यम से विजेता प्रतिभागियों का चयन कर उपहार दिया जाएगा। उन्होंने बताया पूरे माउंटेन मैराथन में कुल नगद राशि 3 लाख 38 हजार रुपए वितरित की जाएगी। प्रतियोगिता में प्रतिभा करने के लिए अंतिम तारीख 15 अगस्त है। प्रतियोगिता के प्रायोजक एलआईसी,एलआईसीएच, कुमाऊं मंडल विकास निगम है।इस बार प्रतियोगिता में एक अंतरराष्ट्रीय धावक केन्या के स्टीव एन एस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे हैं जो प्रतियोगिता के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगे। इस दौरान रविकांत राजू, सुधीर वर्मा, पंकज बिष्ट, भरत अधिकारी,नरेंद्र रावत, मौजूद थे।

More in इवेंट