Connect with us

उत्तराखंड

* दिनेश हत्याकांड- दोस्त गिरफ्तार, इस वजह से कर दी हत्या*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा में युवक की हत्या शराब और अवैध संबंध में की गई। इस घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। आरोपी बचपन का दोस्त गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि हत्याकांड को मृतक के दोस्त ने ही अंजाम दिया। जिसके साथ मृतक घटना की रात को ग्यारह से बारह बजे तक नजर आया।

डॉ. टीसी ने कहा कि मृतक को हत्यारोपी पर शक था कि हत्यारोपी के उसकी रिश्तेदार महिला के साथ अवैध संबंध हैं। इसी बात पर दोनों में विवाद हुआ और हत्यारोपी ने मृतक के सिर में ईंट से वार कर बेहोश कर दिया।

हत्यारोपी यहीं नहीं रुका। हत्यारोपी घर गया और वहां से हाथियों को भगाने के लिए रखा पौनिया अवैध असलहा उठाकर लाया और सीने के बाई और सटा कर गोली मार दी।  बिरिया मझोला द्वितीय के किलपुरा जंगल से लगे गांव में  सुबह फास्टफूड की दुकान के आगे पड़े ईंट के ढेर के पास एक शव पड़ा मिला।

घटना रात के समय की थी। शव की पहचान दिनेश चंद 33 वर्ष पुत्र स्वर्गीय बलबीर चंद के रूप में हुई। युवक हिसार में फ्रूटी कंपनी में ऑपरेटर था और पांच दिन पहले ही अपने गांव आया था। सोमवार की शाम को आठ बजे दिनेश घर पर बाइक खड़ी कर भोजन किए बगैर ही निकल गया। सुबह दिनेश का शव गांव के खड़ंजे में पड़ा मिला।

घटना स्थल पर एक टोपी भी पुलिस ने बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने  दो लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया था।  टोपी से हत्यारोपी की पहचान हो गई। हत्यारोपी ने रात को ढाई बजे चार लोगों को फोन कर यह भी कन्फर्म किया कि उन्होंने कहीं फायर की आवाज तो नहीं सुनी।

रात को गहरी नीद में होने के कारण लोगों ने उसे कोई जवाब तो नहीं दिया, लेकिन सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आ गई। एसएसपी डॉ.टीसी ने बताया कि पुलिस हिरासत में मौजूद हत्यारोपी बिरेंद्र सिंह परिहार निवासी बिरया माझोला द्वितीय से जब पूछताछ हुई तो आरोपी टूट गया।

हत्यारोपी की निशानदेही पर पुलिस ने तमंचा और वह ईंट भी बरामद कर ली जिससे मृतक के सिर पर वार किया गया था। हत्यारोपी बिरेंद्र परिहार के खिलाफ धारा 103(1) बीएनएस, धारा 25(1ख) आर्म्स एक्ट के तहत कदमा दर्ज किया गया है।

More in उत्तराखंड