Connect with us

उत्तराखंड

*ज्वैलरी शॉप में हुई चोरी का खुलासा- इलेक्ट्रीशिय समेत तीन गिरफ्तार*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तराखंड की ऊधमसिंह नगर जिले की पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। रूद्रपुर कोतवाली पुलिस ने ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र में ज्वेलरी शॉप में लाखों की जेवरात और नकदी चोरी के मामले का खुलासा कर दिया है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। खास बात ये है कि एक आरोपी इलेक्ट्रीशियन है, जो ज्वेलरी शॉप में बिजली फिटिंग करने आया था। जिसकी जेवरात देख नीयत बिगड़ गई और अपने साथियों के साथ चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के पास से जेवरात और नकदी बरामद की है।

बता दें कि बीती 27 जुलाई की रात को ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र स्थित अल्मोड़ा पहाड़ी सुनार के ज्वेलरी शॉप पर अज्ञात चोरों ने धावा बोल कर लाखों की ज्वेलरी और नगदी में हाथ साफ कर लिया था। मामले में ज्वेलर्स के बेटे प्रांजल रस्तोगी ने पुलिस को तहरीर सौंपकर अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ शुरू की।

पुलिस को सौपी तहरीर में पीड़ित प्रांजल रस्तोगी ने बताया था कि 27 जुलाई की रात में अज्ञात चोरों ने उनकी दुकान पर लगा ताला तोड़ कर सोने और चांदी के आभूषण चोरी कर लिए हैं। साथ ही गल्ले में रखे लाखों रुपए भी ले उड़े हैं। घटना का खुलासा करने के लिए ट्रांजिट कैंप पुलिस की एक टीम गठित की गई। टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने के दौरान पुलिस टीम के हाथ में अहम सुराग लगे। जिसके बाद टीम ने संदिग्धों को चिह्नित किया। इसी के तहत आज पुलिस ने चोरी को अंजाम देने वाले तीन आरोपी मोहित पाल, आकाश कुमार और सूरज कश्यप को चोरी के माल समेत गंगापुर रोड पर लकड़ी के टॉल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपी मोहित ने बताया कि वो कुछ समय से ज्वेलरी शॉप पर बिजली फिटिंग का काम कर रहा था. इस दौरान उसने अपने दो साथियों की सहायता से दुकान में चोरी करने का प्लान बनाया। बीती 26 जुलाई को दुकान में काम करने के बाद वो अपने साथियों से मिला और 27 जुलाई की रात में साथियों के साथ मिल कर दुकान में चोरी की।

उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि ज्वेलर्स की शॉप में हुई लाखों की चोरी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से चोरी की ज्वैलरी और 1 लाख 40 हजार 100 रुपए बरामद कर लिया गया है। आरोपी मोहित पेशे से इलेक्ट्रीशियन है, वो दुकान में लंबे समय से काम कर रहा था। उसी ने शॉप में चोरी करने का खाका बनाया था। आरोपी मोहित के खिलाफ पहले से ही ट्रांजिट कैंप थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज है।

More in उत्तराखंड