Connect with us

उत्तराखंड

*विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार*

उत्तराखंड के कुमाऊं में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लाख की ठगी करने वाले कबूतरबाज को अल्मोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उस पर 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। मामले का खुलासा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा ने किया।

एसएसपी ने बताया कि इसी साल आठ फरवरी को सन्तोष कुमार निवासी नौगांव धौलछीना को चंडीगढ़ निवासी किसी व्यक्ति द्वारा विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर 11 लाख रुपये हड़प लेने व पुलिस रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी देने के संबंध में तहरीर दी थी,जिस आधार पर थाना धौलछीना में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध धारा 420/506 भा0द0वि0 के अन्तर्गत एफआईआर न0 5/2024 पंजीकृत किया गया।

एसएसपी अल्मोड़ा देवेंद्र पींचा द्वारा फरार चल रहे 11 लाख रुपये की ठगी करने वाले अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिये टीम गठित की गई,अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु 10,000 रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। गठित पुलिस टीम द्वारा की जा रही कार्यवाही की एसएसपी द्वारा लगातार माँनिटरिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जा रहे थे।

जिसके परिणाम स्वरुप लाखों की ठगी करने वाले अभियुक्त को चंडीगढ़ से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई। 22 जुलाई को सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष धौलछीना सुशील कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास व ठोस कार्रवाई करते हुए 11 लाख रुपए की ठगी करने वाले अभियुक्त असीम बिज को चंडीगढ़(पंजाब) से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त की गिरफ्तारी में एसओजी प्रभारी कुन्दन सिंह रौतेला के नेतृत्व में सर्विलांस टीम द्वारा भी सहयोग किया गया। अभियुक्त ने वादी से विदेश में (अजरबैजान,बाकू) में ड्राईविंग की नौकरी लगाने का झांसा दिया और वीजा,ऑफर लेटर दिखाकर कुल 11 लाख 10 हजार रुपये ठग लिये। उसके खिलाफ कई राज्यों में मुकदमें दर्ज हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष धौलछीना सुशील कुमार, हेड कांस्टेबल सुरेन्द्र सिंह हेड धीरेन्द्र बड़ाल शामिल थे।

More in उत्तराखंड