Connect with us

उत्तराखंड

*घूस लेने के वीडियो मामले में शासन ने वन विभाग के दो अधिकारियों को किया निलंबित*

उत्तराखंड शासन ने अवैध खनन के लिए घूस लेने के वायरल वीडियो मामले में कड़ा एक्शन लिया है। मामला संज्ञान में आने के बाद वन विभाग ने आरोपी वन क्षेत्राधिकारी और बीट अधिकारी को निलंबित कर दिया। वहीं, वन दरोगा के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए वन संरक्षक शिवालिक वृत्त को पत्र लिखा गया है। निलंबित रेंज अधिकारी को वन संरक्षक गढ़वाल वृत्त पौड़ी के कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

अपर प्रमुख वन संरक्षक निशांत वर्मा के मुताबिक भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी की चौहड़पुर रेंज में रिश्वत लेने के वायरल वीडियो को विभाग ने गंभीरता से लिया है। मामले में आरोपी वन क्षेत्राधिकारी सुनील गैरोला और बीट अधिकारी सचिन कुमार को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। रेंज अधिकारी को प्रमुख वन संरक्षक ने निलंबित किया है।

उन्होंने बताया कि 18 जुलाई 2024 को सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में रेंज अधिकारी को अनुचित रूप से धनराशि लेते दिखाया गया है। वहीं, आरोपी वन दरोगा नरेंद्र गौड़ के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए प्रभागीय वनाधिकारी भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी ने वन संरक्षक शिवालिक वृत्त को पत्र लिखा है। भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी की चौहड़पुर रेंज में रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में अवैध खनन के लिए दो-दो हजार रुपये की रिश्वत लेते दिखाया गया है।

More in उत्तराखंड