Connect with us

उत्तराखंड

*बारिश के अलर्ट के मद्देनजर नैनीताल जिले में डीएम ने स्कूलों में की सोमवार की छुट्टी*

उत्तराखंड में 22 जुलाई को भारी बारिश के दृष्टिगत नैनीताल जिले में भी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश रहेगा। इसकेआदेश जिलाधिकारी की ओर से जारी कर दिए गए हैं।

भारत मौसम विभाग, देहरादून से 22 जुलाई को जनपद नैनीताल में कही-कहीं बहुत भारी से अत्यन्त भारी वर्षा, कुछ जगह पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कहीं-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने/वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर (रेड एलर्ट) की सम्भावना व्यक्त की गई हैं।

साथ ही वर्तमान समय में जनपद के समस्त ( पर्वतीय एवं मैदानी) क्षेत्रों में कहीं-कहीं वर्षा हो रही है जिसके फलस्वरूप नदियों/नालों/गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की सम्भावना है। तत्क्रम में छात्र – छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर दिनांक 22.07.2024 (सोमवार) को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये जाते हैं।

अतः मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी / एलर्ट को देखते हुए दिनांक 22.07.2024 (सोमवार) को जनपद नैनीताल क्षेत्रान्तर्गत समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाएं ) एवं समस्त आगनवाड़ी केन्द्र शैक्षणिक कार्यों हेतु बंद रहेंगे। विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

More in उत्तराखंड