Connect with us

उत्तराखंड

*खिलाड़ियों को आवागमन के लिए मिलेगी एसी बस की सुविधा, शासनादेश जारी*

देहरादून। उत्तराखंड के राष्ट्रीय खिलाड़ियों को अब एसी बस या फिर ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की सुविधा मिलेगी। इसे लेकर शासनादेश जारी हो गया है।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि सरकार राज्य के खिलाड़ियों के हितों के लिए लगातार कई अहम निर्णय ले रही है। पूर्व में खिलाड़ियों का यात्रा करने में कई असुविधाओं का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब सरकार ने खिलाड़ियों को यात्रा में आ रही दिक्कतों के समाधान को लेकर शासनादेश जारी किया है। उन्होंने बताया कि पहले हमारे राज्य के राष्ट्रीय खिलाड़ियों को साधारण बस या फिर स्लीपर ट्रेन में सफर करना पड़ता था, लेकिन नए शासनादेश जारी होने के बाद अब खिलाड़ियों को एसी बस या फिर ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की सुविधा मिलेगी।

खेल मंत्री ने कहा कि निश्चित ही राज्य के खिलाड़ियों को अब सफर करने में पहले जो दिक्कत आती थी वह नहीं होगी। कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में राज्य के समस्त खिलाड़ियों के लिए कई अहम निर्णय लिए हैं। आज खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री उदीयमान योजना हो, आउट ऑफ टर्न जॉब की सुविधा हो या फिर सरकारी नौकरियों में चार फीसदी आरक्षण, कई योजनाओं से उन्हें लाभान्वित किया गया है।

More in उत्तराखंड