Connect with us

उत्तराखंड

*आज़ाद मंच ने मॉनसून वेकेशन को लेकर सौंपा ज्ञापन*

वर्षा ऋतु में एक माह के अवकाश की मांग, कहा-ऑनलाइन माध्यम से भी ली जा सकती है कक्षाएं 

नैनीताल। कक्षा एक से लेकर कक्षा बारह तक के विद्यालयों में चाहे वे सरकारी हो अथवा गैर सरकारी सभी विद्यालयों में बरसात के दौरान अवकाश होना चाहिए, इस मांग को लेकर आज आज़ाद मंच का एक प्रतिनिधि मंडल ज़िलाधिकारी से मिला। मुलाक़ात के दौरान प्रतिनिधि मंडल से वर्षा ऋतु अवकाश पर चर्चा की गयी, जिसके पश्चात् मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया।

आज़ाद मंच के संस्थापक मो. खुर्शीद हुसैन ( आज़ाद ) ने बताया कि विगत कुछ वर्षो से जलवायु परिवर्तन के कारण पहाड़ों में अच्छी धूप खिल रही है, गर्मी में अच्छी गर्मी पड़ रही है और बरसात में भयंकर बारिश भी हो रही है, प्रत्येक दिन ऑरेंज अलर्ट / रेड अलर्ट आने से के कारण प्रशासन को भी अवकाश घोषित करना पड़ता है।

जिससे बच्चों व अभिभावकों को भी थोड़ी राहत तो होती है, किन्तु पूरा समाधान फिर भी नहीं हो पाता, इसलिए आज़ाद मंच द्वारा पहाड़ों की भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए वर्षा ऋतु में मॉनसून वेकेशन घोषित करने की माँग की गयी, जिससे बार- बार असमंजस की स्थिति पैदा न हो और भारी बारिश में बच्चे भी घर में सुरक्षित रहें तथा ऑनलाइन के माध्यम से पाठ्यक्रम भी पूरा होता रहे।

इस अवसर पर मो. खुर्शीद हुसैन ( आज़ाद ) के अलावा, अधिवक्ता किरण आर्या, अलीज़ा अली समेत कई सदस्य उपस्थित रहे।

More in उत्तराखंड