Connect with us

उत्तराखंड

*नर्सिंग स्टाफ के बायोमैट्रिक हाजिरी न लगाने पर वेतन पर लगाई रोक*

उत्तराखंड के दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ को बॉयोमेट्रिक हाजिरी न लगाना महंगा पड़ गया। इस पर एक्शन लेते हुए स्टाफ के वेतन पर रोक लगा दी गई है। इससे हड़कंप मचा हुआ है। जून का वेतन 13 जुलाई तक भी नहीं मिल पाया है।

अस्पताल में उपनल एवं निजी एजेंसी प्राइम से 200 से ज्यादा नर्सिंग स्टाफ है। दून में अफसरों ने डॉक्टरों के बाद नर्सिंग स्टाफ की बॉयोमेट्रिक हाजिरी अनिवार्य की थी। लेकिन बॉयोमेट्रिक एवं रजिस्टर की हाजिरी से मिलान किया गया तो बड़ा अंतर निकला।

डीएमएस डॉ. धनंजय डोभाल ने बताया कि उपनल के करीब 20 कर्मचारियों से जवाब मांगा गया, छह ने अभी जवाब भी नहीं दिया। जवाब आने पर हाजिरी उपनल को भेज दी गई है। जल्द वेतन आ जाएगा। निजी एजेंसी को सॉफ्टवेयर ठीक करने को कहा है।

वहीं डॉक्टरों द्वारा बॉयोमेट्रिक हाजिरी में सुस्ती पर प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने रोजाना ग्रुप में गैरहाजिरी पोस्ट करनी शुरू कर दी। जिसके बाद डॉक्टरों में सुधार हो गया। इधर निजी एजेंसी द्वारा लगाई गई बॉयोमेट्रिक मशीनों का सॉफ्टवेयर ही खराब निकला। जिससे हाजिरी का सत्यापन ही नहीं हो सका। एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल की ओर से एजेंसी को चिट्ठी भेजकर इसे दुरुस्त करने एवं अगले महीने ऐसी गलती पर कार्रवाई को चेताया है।

More in उत्तराखंड