Connect with us

उत्तराखंड

*अतिक्रमण पर चली जेसीबी, लोगों को बाहर निकाल तोड़े घर*

उत्तराखंड में अतिक्रमण पर सख्त एक्शन हुआ है। रुद्रपुर के भगवानपुर कोलडिया में मोहलत समाप्त होने के बाद भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी के बीच अतिक्रमण पर जेसीबी गरज गई। अतिक्रमण हटाने से पहले घरों से अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। घरों से सिलेंडर आदि ज्वलनशील पदार्थों को भी बाहर निकाल दिया गया।

हालांकि शनिवार को यहां पर भारी पुलिस फोर्स के चलते किसी तरीके का विरोध देखने को नहीं मिला है। बीते गुरुवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान यहां जबरदस्त बवाल हुआ था। इसको देखते हुए प्रशासन ने एक दिन का समय अतिक्रमणकारियों को अपना सामान हटाने के लिए दिया था।

मोहलत खत्म होने के बाद प्रशासन ने शनिवार सुबह 8:30 बजे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। एसपी सिटी मनोज कत्याल समेत भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जेसीबी से अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई है।

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक कल साढ़े छह बीघा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। पूर्व में 40 अतिक्रमण कार्यों को अतिक्रमण हटाने के संबंध में नोटिस दिए गए थे। गुरुवार को हुई कार्रवाई में करीब 40 अतिक्रमण आंशिक रूप से हटाए गए थे।

आज सभी अतिक्रमण को पूरी तरीके से ध्वस्त किया जा रहा है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में पांच जेसीबी लगी हुई है। वहीं एक पोकलैंड मशीन भी लगाई गई है।

More in उत्तराखंड