Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड उपचुनाव- कांग्रेस का दोनों सीटों पर कब्जा*

उत्तराखंड विधान सभा उपचुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रदेश की हरिद्वार जिले की मंगलौर और बद्रीनाथ सीट पर पार्टी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई है।

मंगलौर सीट पर आज सुबह जब मतगणना शुरू हुई तो कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन ने पहले राउंड से ही अपनी बढ़त बना ली थी। जैसे ही पहले राउंड के वोटों की गिनती के आंकड़े सामने आए, बीजेपी प्रत्याशी तीसरे स्थान पर नजर आया। बसपा प्रत्याशी उबुर्रहमान पहले राउंड में थोड़ा बहुत मुकाबला करते दिखे। बाद के राउंड की गिनती में वो भी काजी निजामुद्दीन से पिछड़ते चले गए थे।

कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन ने मंगलौर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। काजी निजामुद्दीन को 32710 वोट मिले जबकि सत्ताधारी बीजेपी के प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना को 31261 मत मिले। इसके साथ ही तीसरे स्थान पर रही बसपा के मोंटी को 19552 वोट पर संतोष करना पड़ा।

वही बदरीनाथ विधानसभा से कांग्रेस के लखपत बुटोला ने 5095 वोटों से जीत दर्ज़ की। लखपत बुटोला को 27696 वोट मिले। वही बीजेपी के राजेंद्र भंडारी को 22601वोट मिले। बद्रीनाथ से निर्दलीय प्रत्याशी रहे नवल खाली को 1786 वोट मिले।

वहीं मंगलौर सीट पर बीजेपी ने हार को स्वीकार नहीं किया है। पार्टी ने चुनाव आयोग को एप्लिकेशन देकर री काउंटिंग की मांग की है।

More in उत्तराखंड