Connect with us

उत्तराखंड

*भीषण हादसा- भूस्खलन के बीच बही दो बसें, 63 लापता*

नेपाल के पोखड़ा में शुक्रवार को हुए भूस्खलन में दो यात्री बसें बह गईं। नारायणघाट-मुगलिंग सड़क खंड के सिमलताल में यह घटना हुई है।

चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने कहा है कि काठमांडू जाने वाली एंजेल बस और राजधानी से गौर जा रही गणपति डीलक्स में सुबह करीब साढ़े तीन बजे त्रिशूली नदी में बह गईं। पुलिस ने बताया कि काठमांडू जा रही बस में 24 लोग सवार थे और दूसरी में 41 लोग सवार थे। गणपति डीलक्स में सवार तीन यात्री बास से कूदकर भागने में सफल रहे।

इंद्रदेव यादव ने एएनआई से कहा, “प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे। भूस्खलन में बसें लगभग 3:30 बजे बह गईं। हम घटना स्थल पर हैं और तलाशी अभियान चल रहा है। लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में हमारे प्रयासों में बाधा आ रही है।”

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने सभी सरकारी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और बचाव का निर्देश दिया। दहल ने एक्स पर लिखा, “नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन में बसों के बह जाने और देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संपत्तियों के नुकसान के बाद लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने की खबरों से मैं बहुत दुखी हूं। मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की तलाश करने और उन्हें प्रभावी ढंग से बचाने का निर्देश देता हूं।”

More in उत्तराखंड