Connect with us
DevbhoomiLive24

उत्तराखंड

*शिक्षकों के स्थानान्तरण में पद स्थापना को लेकर 19 जुलाई से होगी काउंसिलिंग*

नैनीताल। माध्यमिक शिक्षा कुमाऊं मण्डल में सहायक अध्यापक एल०टी० के शिक्षकों की स्थानान्तरण में पद स्थापना को लेकर 19 जुलाई से नैनीताल में काउन्सलिंग होने जा रही है। विभाग द्वारा शिक्षकों के स्थानान्तरण में पद स्थापना को लेकर इस बार काउन्सलिंग के माध्यम से विद्यालय आवंटित किये जायेंगे। इस हेतु विभाग द्वारा स्थानान्तरण हेतु पात्र शिक्षकों की सूची विभागीय बेवसाईट में अपलोड कर दी गयी है।

अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कुमाऊँ मण्डल लीलाधर व्यास ने बताया कि उत्तराखण्ड शासन के निर्देशों के अनुपालन में सहायक अध्यापक एल०टी० के शिक्षकों की काउन्सलिंग प्रक्रिया राजकीय बालिका इन्टर कालेज नैनीताल के सभागार में प्रातः 10 बजे से की जायेगी। स्थानान्तरण हेतु पात्र शिक्षकों के काफी आवेदन आने के करण उक्त प्रक्रिया पांच दिनों तक चलेगी। ए०डी० ने कहा 19 जुलाई को सुगम से दुर्गम तथा महिला शाखा के अर्न्तगत अनुरोध के आधार पर समस्त श्रेणियों के शिक्षकों की काउन्सलिंग होगी।

जबकि 20 जुलाई को धारा-17 (1) (ख) के अर्न्तगत आने वाले शिक्षकों की पद स्थापना हेतु काउन्सलिंग होगी। 22 जुलाई को धारा 17 (1) ख श्रेणी से आच्छादित शिक्षकों की काउन्सलिंग होगी इसके अलावा 23 जुलाई एवं 24 जुलाई को भी शिक्षकों की काउन्सलिंग होगी। काउन्सलिंग में प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों की सूची बेवसाईट में प्रदर्शित की गयी है। उक्तानुसार शिक्षकों को प्रतिभाग करना है। उन्होंने कहा काउन्सलिंग में प्रतिभाग करने वाले शिक्षक टीचर प्रोफाइल/आधार कार्ड अनिवार्य रूप से लाना सुनिश्चित करें ।

More in उत्तराखंड