Connect with us
DevbhoomiLive24

उत्तराखंड

*मौसम अलर्ट के बीच नैनीताल जिले में भी सोमवार को स्कूलों में अवकाश*

  • उत्तराखंड में आठ जुलाई को भारी बारिश के मौसम विभाग के अलर्ट के बीच नैनीताल जिले में जिलाधिकारी वंदना ने बच्चों की सुरक्षा के मध्यनजर कल 8 जुलाई (सोमवार) को कक्षा 1 से 12 तक सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया है। यानी कल 8 जुलाई को नैनीताल जिले में सभी स्कूल बंद रहेंगे।

मौसम विभाग ने सोमवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है 7 जुलाई को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार नैनीताल जिले में 11 जुलाई तक कही-कहीं भारी वर्षा होने के साथ कहीं-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर (येलों एलर्ट) की सम्भावना व्यक्त की गई हैं, साथ ही वर्तमान समय में जनपद के समस्त (पर्वतीय एवं मैदानी) क्षेत्रों में लगातार वर्षा हो रही है जिसके फलस्वरूप नदियों/नालों / गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की सम्भावना है।

इसके साथ ही विगत 02 दिवसों से जनपद में हो रही वर्षा से नदी/नालों/गधेरों में हुई जल स्तर में वृद्धि एवं भूस्खलन से मार्गों के बंद होने के कारण आम जीवन भी प्रभावित हुआ है। तत्क्रम में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 8 जुलाई (सोमवार) को नैनीताल जिले के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये जाते हैं।

अतः मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी / अलर्ट को देखते हुए दिनांक 08.07.2024 (सोमवार) को जनपद नैनीताल क्षेत्रान्तर्गत समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाएं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्र शैक्षणिक कार्यों हेतु बंद रहेंगे। विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखंड