Connect with us

उत्तराखंड

*नशे पर बड़ा प्रहार- 3 करोड़ की स्मैक समेत तस्कर गिरफ्तार*

उत्तराखंड एसटीएफ ने नशा तस्करी पर बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ और एएनटीएफ की संयुक्त ने डोईवाला क्षेत्र से 3 करोड़ 60 लाख रूपए की स्मैक के समेत एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ द्वारा की गई कार्रवाई में यह उत्तराखंड में स्मैक की सबसे बड़ी बरामदगी  है।
 एंटी नार्काेटिक्स टास्क फोर्स इस साल अब तक 4.441 किलोग्राम स्मैक, 19.808 किलोग्राम चरस, 5.322 किलोग्राम अफीम, 300 किलोग्राम डोडा पोस्त, एमडी 7 ग्राम मादक पदार्थ बरामद कर 36 तस्करों को गिरप्तार कर चुकी है।उत्तराखंड को नशा मुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत एएनटीएफ और डोईवाला पुलिस को बड़ी सफलता मिली। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने रायवाला क्षेत्र में चैकिंग के दौरान विंडलास रीवर वैली हरिद्वार रोड के पास से स्मैकत स्तर गजराज सिंह पुत्र रामस्वरूप सिंह निवासी वार्ड नंबर 11 देवीनगर थाना पोंटा साहिब जनपद सिरमौर हिमाचल प्रदेश को 1 किलो 200 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि स्मैक धामपुर उत्तर प्रदेश से लेकर आया था। पूछताछ में पता चला कि बरेली का तस्कर धामपुर तक इस माल को पहुंचाता था तथा यहां से पकड़ा गया और गजराज इस माल को आगे पोण्टा साहिब और देहरादून में अपने एजेण्टों के माध्यम से बेचने का काम करता था। पूछताछ में एसटीएफ को कई नशा तस्करों के बारे में भी जानकारी मिली।  इस पर एसटीएफ द्वारा पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स तस्करों के नाम की जानकारी हुई है जिन पर अलग से कार्यवाही की जायेगी। पेशे से पकड़ा गया अभियुक्त गजराज पोण्टा साहिब में पेण्ट के बुश बनाने का काम करता है। पकड़ा गाया आरोपी पिछले 2 सालों से बरेली व धामपुर से स्मैक लाकर पोण्टा साहिब और देहरादून में स्मैक सप्लाई कर रहा था।
 एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड से संपर्क करें। उन्होंने नशा तस्करों के बारे में जानकारी देने के लिए 0135-2656202, 9412029536 पर संपर्क करने की अपील की है। एएनटीएफ की सफलता पर एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपए का ईनाम देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में निरीक्षक नीरज कुमार चौधरी, एसआई विकास रावत, सत्येन्द्र सिंह, मुख्य आरक्षी मनमोहन, सुधीर केसला, नरेन्द्र पुरी, आरक्षी गंभीर, रामचन्द्र, दीपक नेगी के अलावा डोईवाला थाने के एसआई रमन बिष्ट और कां. विकास मौजूद रहे।

More in उत्तराखंड