Connect with us
DevbhoomiLive24

इवेंट

*मॉडल यूनाइटेड नेशंस में कई समितियों के लिए कार्यकारी बोर्ड का गठन*

नैनीताल। मोहनलाल शाह बाल विद्या मंदिर स्कूल में 29 और 30 जून 2024 को आयोजित मॉडल यूनाइटेड नेशंस (MUN) सम्मेलन एक सफल कार्यक्रम रहा। इस दो दिवसीय सम्मेलन में स्कूल की प्राचार्या अनुपमा शाह की देखरेख में प्रबंधन समिति ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस समिति में प्रधान सचिव राफिया रफत, महानिदेशक तनुजा शाह और ख्याती बिष्ट, और जनसंपर्क प्रमुख सपना नेगी शामिल थे। कार्यक्रम के सफल आयोजन में अध्यापकों का भी बड़ा योगदान रहा, जिनमें लता बिष्ट, यशोदा कार्की, गीता जोशी, प्रेमा गोसाईं, हुमैरा सिद्दीकी, और दीपाली प्रसाद शामिल थीं।

इस MUN में विभिन्न समितियों के लिए कार्यकारी बोर्ड का गठन किया गया था। एआईपीपीएम समिति के लिए अनुप्रिया कुशवाहा और सुहानी सिंह, यूएनएचआरसी के लिए प्रिया जंतवाल और नंदिनी बिष्ट, यूएनसीएसडब्ल्यू के लिए सिद्दी डोगरा और सचलीन कौर, अंतर्राष्ट्रीय प्रेस के लिए धृति मिश्रा, और यूएनडीपी के लिए साक्षी शाह और इशिता बिष्ट शामिल थे।

इस आयोजन में कई प्रतिभागियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। यूएनडीपी के सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि रोसम बे थे, जिन्होंने सिंगापुर का प्रतिनिधित्व किया। यूएनसीएसडब्ल्यू की सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि खुशी दुबे थीं, जिन्होंने फिलिस्तीन का प्रतिनिधित्व किया। एआईपीपीएम के सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि प्रज्ञा चौधरी थीं, जिन्होंने प्रियंका गांधी का प्रतिनिधित्व किया।

UNHRC की सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि अरुणिका नेगी थीं, जिन्होंने रूस का प्रतिनिधित्व किया। अंतर्राष्ट्रीय प्रेस की सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि आयुषी थीं, जो एक पत्रकार थीं। 2024 में आयोजित यह MUN कार्यक्रम सभी के लिए एक यादगार अनुभव रहा और इसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जिससे उनकी नेतृत्व और संवाद क्षमता में सुधार हुआ।

More in इवेंट