Connect with us

उत्तराखंड

*आज़ाद मंच की मेट्रोपोल पार्किंग स्थल से कूड़ा डंपिंग जोन हटाने की मांग*

नगर पालिका प्रशासक ने शिफ़्ट करने का दिया आश्वासन 

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में बीते दिनों कूड़े के ढेर से आ रही बदबू से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा था। जिससे यहाँ के नागरिकों में रोष व्याप्त था। इस पर आज़ाद मंच के संस्थापक मो. खुर्शीद हुसैन (आज़ाद ) ने मेट्रोपोल पार्किंग में कूड़ा डपिंग ज़ोन बनाने को लेकर आपत्ति व उसे अन्यत्र शिफ़्ट करने को लेकर नगर पालिका प्रशासक के एन गोस्वामी को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के बारे में आज़ाद  ने बताया कि विगत एक दो वर्षो से मेट्रोपोल स्थित पार्किंग स्थल को कूड़ा डपिंग ज़ोन में तब्दील कर दिया है। जिससे आये दिन वहां कूड़े का पहाड़ लग जाता है और उससे शहर में दुर्गन्ध फ़ैल जाती है। अभी पिछले दिनों भी यही हाल था, जिससे कुछ बच्चे बीमार भी हो गये थे। शहर का पर्यावरण दूषित हो गया था, जबकि महज़ 200 मीटर की दूरी पर राज्य का उच्च न्यायालय स्थित है। जहाँ सैंकड़ो लोग दुर्गन्ध के मध्य न्यायिक कार्य करने को मजबूर थे। वहीं गज़ाला कमाल ने कहा कि न्यायालय  के साथ ही रॉयल होटल कंपाउंड में भी काफ़ी घनी आबादी है, कूड़ा डंप होने से उन लोगों के स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

इस पर प्रशासक केएन गोस्वामी ने शीघ्र ही मेट्रोपोल से भवाली ट्रचिंग ग्राउंड शिफ़्ट होने का आश्वासन दिया, और कहा जब तक अन्यत्र व्यवस्था नहीं होती तब तक मेट्रोपोल में ही कूड़ा डाला जायेगा किन्तु वहां अब किसी भी हालत में कूड़ा इकट्ठा नहीं होने देंगे |

More in उत्तराखंड