Connect with us

उत्तराखंड

*ऑल इंडिया आईपीएससी ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा, ये रहे विजेता*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नैनीताल। बिड़ला विद्या मंदिर नैनीताल में आयोजित दो दिवसीय ऑल इंडिया आईपीएससी ताइक्वांडो चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले आज खेले गये। फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि बिडला विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा रहे।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि आज हम ताइक्वांडो प्रतियोगिता के समापन समारोह में एकत्रित हुए हैं। सबसे पहले मैं आप सभी को इस आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य सिर्फ खेल में विजय प्राप्त करना नहीं था, बल्कि अनुशासन, सम्मान, और आत्म-संयम जैसे मूल्यों को भी सीखना था।

ताइक्वांडो हमें सिखाता है कि हम अपने शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को कैसे संतुलित कर सकते हैं और अपने आप को एक बेहतर व्यक्ति बना सकते हैं।इस मंच पर हमारे बीच अनेक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। आप सभी ने अपने कौशल और खेल भावना से हमें प्रेरित किया है। मैं सभी कोच और प्रशिक्षकों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूँ, जिनकी मेहनत और समर्पण के बिना यह संभव नहीं हो पाता। उनके मार्गदर्शन और समर्थन ने हमारे खिलाड़ियों को उत्कृष्ट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सभी आयोजकों और स्वयंसेवकों का भी धन्यवाद, जिन्होंने इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान दिया। उनकी कठिन मेहनत और समर्पण की बदौलत ही हम इस आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न कर पाए हैं। अंत में, मैं सभी विजेताओं को हार्दिक बधाई देता हूँ और जो इस बार विजयी नहीं हो पाए, उनसे कहना चाहता हूँ कि वे निराश न हों। प्रत्येक हार एक सीख है और आगे बढ़ने का अवसर है।इस समापन समारोह के साथ हम इस प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक समापन करते हैं। हम आशा करते हैं कि अगले वर्ष फिर से मिलेंगे, और इससे भी अधिक उत्साह और जोश के साथ इस मंच पर आप सभी का स्वागत करेंगे।

फाइनल मुकाबले के पुरूस्कार वितरण समारोह के अवसर पर बिड़ला विद्या मंदिर के वित्त प्रबन्धक संजय कुमार गुप्ता, उप प्रधानाचार्य राकेश मुलासी, हेड मास्टर अजय शर्मा, खेल विभाग से पृथ्वीराज सिंह किरोला, लीला सिंह बिष्ट, केदार सिंह गड़िया, अजय नारायण मिश्रा, आईपीएससी ऑब्जर्वर राकेश कुमार शर्मा उपस्थित थे और कार्यक्रम का संचालन श्री जतिन ग्रोवर ने किया।

इस प्रतियोगिता के तीनों वर्गों अंडर 14, 17 और 19 में बिड़ला विद्या मंदिर नैनीताल की टीमें विजयी रही और ओवरऑल चैंपियन का खिताब भी बिड़ला विद्या मन्दिर नैनीताल के नाम रहा।

मेडल्स टैली

14 के तहत- विजेता बिड़ला विद्यामंदिर 6 स्वर्ण, 3 रजत धावक जी.डी.बिरला रानीखेत 2 स्वर्ण 4 रजत

तृतीय राज कुमार कॉलेज राजकोट 1 स्वर्ण 4 रजत

17 वर्ष से कम- विजेता बिड़ला विद्यामंदिर नैनीताल 7 स्वर्ण, 4 रजत 2 कांस्य।

द्वितीय इंदौर 3 स्वर्ण, 1 रजत 3 कांस्य

तृतीय जीडी बिड़ला रानीखेत 2 स्वर्ण 2 रजत 3 कांस्य

अंडर 19- विजेता बिड़ला विद्यामंदिर नैनीताल 4 स्वर्ण 5 रजत 1 कांस्य

धावक असम वैली स्कूल 3 स्वर्ण 1 कांस्य। हैदराबाद पब्लिक स्कूल और राजकुमार कॉलेज राजकोट 1 स्वर्ण के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

17 स्वर्ण, 12 रजत और 3 कांस्य के साथ ओवरऑल चैंपियन बिलविद्या मंदिर नैनीताल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड