Connect with us

उत्तराखंड

*मुठभेड़- 8 नक्सलियों के मारे जाने व कुछ जवानों के घायल होने खबर*

सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ एक बार फिर बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। दोनों के बीच रूक-रूक कर मुठभेड़ जारी है। अभी तक 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

बस्तर के अबुझमाड़ में ऑपरेशन के लिए निकले सुरक्षाबलों के जवानों की बीते दो दिनों से रूक रूक कर नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है। इस दौरान जहां बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया गया है वह बस्तर के अबुझमाड़ के कुतुल फरसेबेड़ा कोड़तामेटा का इलाका है। जवानों की मौजूदगी के साथ उस इलाके में नक्सलियों की बड़ी मौजूदगी की खबर है। ऑपरेशन लगातार जारी है।  ऑपरेशन में नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिले के डीआरजी, एसटीएफ व आईटीबीपी के जवान सामिल हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर के अबुझमाड़ के जिस इलाके में दो दिनों से जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है वह घने जंगलों और पहाड़ों से घिरा हुआ है। जवान पूरे इलाके को घेरे हुए हैं जहां बीच में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर है। अभी तक सूत्रों ने जो जानकारी दी है, उसके अनुसार 8 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं, जबकि कुछ जवानों को भी चोटें आई है। हालांकि अभी इसकी अधिकारी पुष्टि नहीं हो पाई है।

More in उत्तराखंड